plastic

सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध, नियम तोड़ने पर होगी जेल

211 0

नई दिल्ली: दिल्ली में सिंगल-यूज प्लास्टिक (Single use plastic) (एसयूपी) वस्तुओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस बात को लेकर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में सिंगल-यूज प्लास्टिक (एसयूपी) वस्तुओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, उल्लंघन करने वाले पर एक लाख रुपये का जुर्माना या पांच साल की जेल हो सकती है।

गोपाल राय ने कहा कि 19 चिन्हित एसयूपी वस्तुओं परदिल्ली सरकार प्रतिबंध का उल्लंघन करने वाली इकाइयों को 10 जुलाई तक चेतावनी नोटिस जारी करे और उसके बाद नियम न माने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

सिविल कोर्ट में सबूत के तौर पर आया बम, अदालत में धमाके से मचा हड़कंप

हालांकि, सरकार एसयूपी वस्तुओं के उपयोग के खिलाफ जागरूकता पैदा करने और लोगों को उनके विकल्प प्रदान करने को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी, उन्होंने कहा। त्यागराज स्टेडियम यहां एसयूपी वस्तुओं के विकल्प बेचने के लिए। कई लोगों का मानना ​​है कि डीपीसीसी, राजस्व विभाग और एमसीडी की टीमों का गठन, जुर्माना लगाने और (डिफॉल्ट) इकाइयों को बंद करने से प्रतिबंध सफल हो जाएगा। हमारी सरकार अलग तरह से सोचती है। हमारा उद्देश्य प्रतिबंध लागू करने से पहले लोगों को विकल्प प्रदान करना है।

विधायकों का वेतन दोगुना करने के लिए दिल्ली सरकार तैयार

Related Post

Ajay kumar lallu

भाजपा विधायकों ने पत्र लिखकर अव्यवस्था की खोली पोल : अजय कुमार लल्लू

Posted by - April 30, 2021 0
लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी से बिगड़े हालात…
सुधा कृष्णमूर्ति

सादगी और आत्मविश्वास की जीती-जागती मिसाल जानें कैसे बनीं सुधा कृष्णमूर्ति?

Posted by - December 27, 2019 0
नई दिल्ली। ‘सादा जीवन उच्च विचार’ वाले सिद्धांत को अपनी रियल लाइफ का अभिन्न अंग सुधा मूर्ति ने बनाया है।…