Rakesh Tikait

किसान आंदोलन तेज, भाकियू ने ट्रैक्टर रैली का किया शुभारंभ

317 0

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में किसान संयुक्त मोर्चा ने शनिवार को रामराज से ट्रैक्टर मार्च का शुभारंभ किया। शनिवार को खुद राकेश टिकैत गाजीपुर धरनास्थल से इस ट्रैक्टर मार्च का शुभारंभ करने पहुंचे।

कृषि बिल को लेकर दिल्ली बाॅर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन को तेज़ करने के लिए किसान संयुक्त मोर्चा ने शनिवार को मुज़फ्फरनगर के रामराज से ट्रैक्टर मार्च का शुभारंभ किया। यह ट्रैक्टर मार्च मुज़फ्फरनगर के रामराज से होकर उत्तराखंड होते हुए बरेली के रास्ते 27 मार्च को गाजीपुर बाॅर्डर पहुंचेगा। शनिवार को खुद राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) गाजीपुर धरनास्थल से इस ट्रैक्टर मार्च का शुभारंभ करने पहुंचे. यहां उन्होंने पहले रामराज स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेककर गुरुवाणी सुनी।

यूपी-उत्तराखंड के 18 जनपदों से होकर निकलेगी ट्रैक्टर रैली

बता दें कि ये ट्रैक्टर रैली मुज़फ्फरनगर जनपद के रामराज से होकर यूपी-उत्तराखंड के 18 जनपदों से होते हुए बरेली के रास्ते 27 मार्च को गाजीपुर बाॅर्डर पर पहुंचेगी। यहां इसका समापन किया जाएगा।

‘प्रशासन का दिमाग ठीक करना है’

मुज़फ्फरनगर में मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि मुज़फ्फरनगर प्रशासन नें घर-घर जाकर रैली में जा रहे किसानों के ट्रैक्टरों को रोका है। यहां के प्रशासन का दिमाग ठीक करना है। आज ये ट्रैक्टर रैली 21 दिन के लिए यहां से चलकर 27 तारीख को गाजीपुर धरना स्थल पर पहुंचेगी। इस दौरान रास्ते में जगह-जगह कई बड़े कार्यक्रम होंगे।

बिजनौर बैराज सीमा पर तैनात रहा भारी पुलिस बल

कृषि बिल के विरोध में भाकियू की ट्रैक्टर रैली की शुरुआत की गई है। इसे देखते हुए बिजनौर बैराज जिले की सीमा पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। शुक्रवार शाम बिजनौर के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने जिले में लगी धारा 144 का हवाला देते हुए प्रेस नोट भी रिलीज किया था। इसमें कहा गया था कि जिले में किसानों की ट्रैक्टर रैली को नहीं निकलने दिया जाएगा। शनिवार सुबह से ही बैराज बाॅर्डर पर जिलेभर की पुलिस व पीएसी तैनात रही।

कृषि बिल के विरोध में निकाली किसान यात्रा

बिजनौर बैराज पर किसान ट्रैक्टर रैली पहुंची. पुलिस से कोई टकराव की स्थिति नहीं बनी. पुलिस ने किसानों के ट्रैक्टर को आराम से जाने दिया. रैली में तमाम भाकियू नेता मौजद रहे. भाकियू युवा के प्रदेश अध्यक्ष दिगंबर सिंह भी मौजूद रहे।

Loading...
loading...

Related Post