कोविड-19 का कहर जारी

कोरोना संक्रमितों की संख्या देश में बढ़कर 1637 पहुंची, 38 की मौत

259 0

नई दिल्ली। देश के विभिन्न राज्यों में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 240 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1637 हो गई और मृतकों की संख्या 38 हो गयी है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 38 लोगों की मौत हुई है जबकि 132 लोग स्वस्थ हो चुके

स्वास्थ्य मंत्रालय की बुधवार सुबह जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है और अब तक इसके 1637 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 49 विदेशी मरीज शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 38 लोगों की मौत हुई है जबकि 132 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वैश्विक महामारी कोविड 19 से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 16 नये लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 320 हो गयी है। इससे राज्य में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच पुणे में भी आज कोरोना संक्रमण के दो नये मामले सामने आये हैं।

भोपाल में चार, जबलपुर में आठ, शिवपुरी और ग्वालियर में दो-दो मामले सामने आये

गुजरात के अहमदाबाद में आठ नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बुधवार को बढ़कर 82 हो गई है। मध्यप्रदेश के इंदौर में उन्नीस और खरगोन में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 86 हो गयी, जिसमें अब तक छह लोगों की मृत्यु हाे चुकी है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इंदौर में 19 नए मामले मिले, जिसके चलते वहां प्रभावितों की संख्या बढ़कर 63 हो गयी। वहीं, खरगोन निवासी एक व्यक्ति की तीन दिन पूर्व हुयी मौत के बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है। उज्जैन में अब तक छह मामले मिलें है। इसी प्रकार भोपाल में चार, जबलपुर में आठ, शिवपुरी और ग्वालियर में दो-दो मामले सामने आये हैं।

लॉकडाउन के दौरान केरल सरकार ने शराब आपूर्ति की दी अनुमति

पंजाब और केंद्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ में काेरोना महामारी से पीड़ितों की संख्या 56 तक पहुंच गई है जिनमें से 41 पंजाब और 15 चंडीगढ़ में हैं। यह बीमारी अब तक इस क्षेत्र में चार लोगों को लील चुकी है। हरियाणा में कोरोना संक्रमित अब तक कुल 29 मरीज सामने आये हैं जिनमें से दस ठीक होकर अपने घरों को लाैट चुके हैं। राज्य में कोरोना से किसी की मौत होने की पुष्टि नहीं हुई है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और लोगों की मौत के बाद इससे मरने वालों की संख्या छह हो गयी और यहां अब तक 37 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। राजस्थान में कई दिनों बाद बुधवार की सुबह राहत लेकर आई जब पूरे राज्य में कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना पोजिटिव की संख्या 93 है। इनमें 17 पोजिटिव ईरान से लाये गये नागरिकों के हैं। सूत्रों ने बताया कि अब तक भीलवाड़ा में 26 कोरोना पोजिटिव के मामले, झुंझुनू में आठ, जयपुर में 21, पाली में एक, प्रतापगढ़ में दो, सीकर में एक, जोधपुर में सात, डूंगरपुर में तीन, चुरु में एक, अजमेर में पांच, अलवर में एक कोरोना संक्रमित मरीज है। बिहार में नालंदा और बेगूसराय में एक-एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है।

Loading...
loading...

Related Post

सैम पित्रोदा

मोदी सरकार ने झूठे वादे करने के सिवाय कुछ नहीं किया : सैम पित्रोदा

Posted by - April 26, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने शुक्रवार को कहा कि बीते…
आरसीबी,

IPL 2019 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी आरसीबी, बैंगलोर के खिलाफ रद्द मैच

Posted by - May 1, 2019 0
बेंगलुरु। राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुआ मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। वहीँ विराट कोहली…
Republic day

न्याय प्रणाली बहुत महंगी, देश के सभी लोगों को मिले सस्ता न्याय: राष्ट्रपति

Posted by - December 7, 2019 0
जोधपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि हमारे देश की न्याय प्रणाली बहुत महंगी हो गई है। उन्होंने कहा कि…