‘ज्योतिष के द्वारा व्यवसाय परामर्श करने से आप अपने जीवन में सही राह पकड़ सकते हैं’ – ज्योतिष ज्ञाता राकेश पेडीवाल

722 0

एस्ट्रोलॉजी एक ऐसा ज्ञान हैं जो हमारे ग्रहो के चाल चलन को पढ़ कर आपको बता सकती है की जीवन में क्या सही है और क्या गलत। व्यवसाय परामर्श  में अनुभवी विद्वान और एक जाने माने ज्योतिष ज्ञाता  राकेश पेडीवाल जी का मानना है की अपने व्यवसाय के बारे में आप  ज्योतिष परामर्श से जान सकते है कि आपके जीवन में कौन सा व्यवसाय आपको तरक्की की राह पर लेकर जाएगा।

 

राकेश पेडीवाल ने ज्योतिष द्वारा केरियर कंसल्टेशन में  पीएचडी की हैं और उन्होंने अब एक ऑनलाइन पोर्टल बनाया है जहाँ पर अलग अलग विषय के परामर्श कर्ता आपको उस विषय के बारे में सही सलाह देते हैं चाहे वह कानूनी परामर्श हो , व्यवसाय को लेकर परामर्श हो या फिर बिज़नेस के बारे में परामर्श हो। वह खुद व्यवसाय से लेकर ज्योतिष परामर्श करते है और अपने फील्ड के बड़े एक्सपर्ट हैं।

 

राकेश जी का केहना हैं ,” भारत में भर भर कर प्रतिभा शाली लोग हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता है की उनके लिए कौन सा रास्ता सही हैं। हमारे जीवन में ग्रहो के चाल चलन बहुत एहम भूमिका निभाते हैं। आपके व्यवसाय के बारे में ज्योतिष परामर्श से आप जान सकते है की कौन सा रास्ता आपके लिए सही है और फिर आप उसी रस्ते को अपनाकर अपना जीवन सार्थक कर सकते हैं। हम आपकी जन्म तिथि, स्थान और समय जानकर ही आपको बता सकते है की आपको अपने जीवन में क्या करना चाहिए। ”

 

इसके बाद उन्होंने कहा ,” यह जीवन जिंदगी और मृत्यु का खेल चक्र हैं। हम जो कर्म पिछले जन्म में करते है और उन् कर्मो का फल जो भुगतना रह जाता है ,उसे हम इस जन्म में पूरा करते हैं। ज्योतिष के ज्ञान से आप  जान सकते है की आपके कौन से कर्मो का फल अभी बचा है और उस हिसाब से आप जीवन में आगे बढ़ने का फैसला ले सकते हैं।ज्योतिष एक उन्नत विज्ञान हैं। ”

 

आज के समय में जब पूरा विश्व कोरोना की चपेट में हैं , कोई भी देश इसका सामना करने में समर्थ नहीं हो पा रहा हैं। ऐसे में अब भारत पूरे विश्व को दिखायेगा की इसका सामना कैसे करना है और कैसे इसको जड़ से उखाड़ना हैं। राकेश जी ने बताया , ” हमारे ऋषि मुनि हमेशा से ही हमे अकेले रहकर तप करने के महत्त्व के  बारे में सिखाकर गए हैं।  उन्होंने बताया है की योग , तप और ध्यान से हर मुश्किल का सामना किया जा सकता हैं और अब पूरा विश्व यही कर रहा हैं। ” हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ज्योतिष विद्या के हिसाब से सही समय चुना हैं भारत बंद के लिए और अब ग्रहो के हिसाब से १४ अप्रैल २०२० के बाद कोरोना धीरे धीरे ख़त्म हो जाएगा।

Related Post

Ram Nath Kovind

बाईपास सर्जरी के बाद राष्ट्रपति भवन लौटे रामनाथ कोविंद, बोले- मुझे घर वापस आने की खुशी है

Posted by - April 12, 2021 0
ऩई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को 27 मार्च को एम्स ले जाया गया था। इससे पहले…
सौरभ सागर

मनुष्य को क्रोध पर काबू और क्षमा, समता का भाव रखना चाहिए : सौरभ सागर

Posted by - February 22, 2020 0
लखनऊ। संस्कार प्रणेता मुनि श्री सौरभ सागर जी महाराज यहियागंज जैन मन्दिर से सआदतगंज जैन मन्दिर के लिए शनिवार को…