MLA

AK-47 और हथगोला बरामदगी मामले में बाहुबली विधायक दोषी करार

263 0

पटना: मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Bahubali MLA Anant Singh) को एके-47 और हैंड ग्रेनेड जब्ती मामले में दोषी करार कर दिया गया है। उन्हें एमपी-एमएलए कोर्ट ने दोषी ठहराया है। सजा की घोषणा 21 जून को की जाएगी। छोटे सरकार के नाम से मशहूर अनंत सिंह के ठिकाने से एक एके-47 राइफल और हथगोला बरामद किया गया। हालांकि मोकामा से विधायक अनंत सिंह (MLA Anant Singh) इन आरोपों से इनकार करते रहे हैं, लेकिन अब विशेष अदालत ने उन्हें इसी मामले में दोषी करार दिया है।

बता दें कि पटना की एमपी-एमएलए कोर्ट की स्पेशल जज त्रिलोकी दुबे ने मंगलवार को इस मामले में फैसला सुनाने की तारीख तय की थी। गौरतलब है कि बिहार सरकार ने इस मामले को बिहार के बाहुबली विधायक माने जाने वाले अनंत सिंह के खिलाफ विशेष मामले की श्रेणी में रखा था। आरोपियों के खिलाफ सुनवाई के लिए विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किया गया था, इस मामले की त्वरित सुनवाई भी हुई और अब फैसला भी आ गया है।

कानपुर हिंसा: पत्थरबाजों की लिस्ट हो रही तैयार, नहीं मिलेगा मुफ्त राशन

तीन साल पुराना मामला

यह मामला साल 2019 का है जब पटना पुलिस को छापेमारी में अनंत सिंह के पैतृक आवास से आधुनिक हथियार एके 47 राइफल, कारतूस और हथगोले मिले थे। इसी आधार पर 16 अगस्त 2019 को बाढ़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इस मामले की जांच बारह अनुमंडल के तत्कालीन एएसपी लिपि सिंह की ओर से विधायक अनंत कुमार सिंह व कार्यवाहक सुनील राम के खिलाफ अदालत में दायर की गई थी।

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में, मिलने थाने पहुंची प्रियंका गांधी

Related Post

CM Yogi

पूरे देश में विकास, सुरक्षा और समृद्धि का सकारात्मक माहौल : सीएम योगी

Posted by - September 18, 2023 0
गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उत्तर प्रदेश में निवेश करने वालों तथा उद्योग लगाने वालों को सरकार की…