modi with Arvind Kejrival (File Photo)

प्रधानमंत्री जी, दिल्ली का CM होने के बाद भी मैं असहाय- अरविंद केजरीवाल

576 0

नई दिल्ली।  कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को पीएम मोदी (PM Modi) ने 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, यूपी, एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़, गुजरात और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री मौजूद रहे। इन दस राज्यों में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी (PM Modi)  का आभार भी जताया और मदद भी मांगी।

‘ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए शुक्रिया’

बैठक के दौरान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejrival) ने सबसे पहले दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने के लिए पीएम मोदी ((PM Modi) का शुक्रिया किया। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र सराकर की हर गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है और ऑक्सीजन की कमी के बीच दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने के लिए पीएम और केंद्रीय मंत्रियों का शुक्रिया किया।

‘ऑक्सीजन कोटा दिल्ली पहुंचाने में करें मदद’

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejrival) ने कहा कि दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा तो केंद्र सरकार की तरफ से बढ़ा दिया गया है लेकिन ऑक्सीजन का कोटा दिल्ली तक नहीं पहुंच पा रहा। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejrival) के मुताबिक मौजूदा वक्त में दिल्ली को 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है, केंद्र सरकार ने दिल्ली का कोटा 480 टन कर दिया है लेकिन बीते 24 घंटे में 480 टन में से सिर्फ 350 टन ऑक्सीजन ही दिल्ली पहुंच पाई। कुछ राज्य दिल्ली आने वाले ऑक्सीजन टैंकर्स को रोक रहे हैं.

‘मुख्यमंत्री होकर भी कुछ नहीं कर पा रहा’

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejrival) ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन का भारी संकट है। ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई बड़ा हादसा हो सकता है। अस्पतालों से फोन आते हैं कि उनके पास कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन बची है ऐसे में वो दिल्ली के मुख्यमंत्री होकर भी कुछ नहीं कर पा रहे। केजरीवाल (Arvind Kejrival) ने प्रधानमंत्री से गुजारिश की है कि वो राज्यों के मुख्यमंत्रियों को फोन कर कहें कि दिल्ली के ऑक्सीजन टैंकर्स को ना रोका जाए।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejrival) ने कहा कि शुरुआत में राज्यों ने हमारी ऑक्सीजन रोकी तो केंद्र सरकार के मंत्रियों ने हमारी मदद की लेकिन अब वो भी थक गए हैं। केजरीवाल (Arvind Kejrival) ने पूछा कि दिल्ली में ऑक्सीजन प्लांट नहीं है तो क्या दिल्ली को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी। क्या जिस राज्य में ऑक्सीजन प्लांट है वो दिल्ली की ऑक्सीजन रोक सकते हैं।

‘कोरोना के खिलाफ नेशनल प्लान की जरूरत है’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejrival) ने पीएम मोदी (PM Modi) से कहा कि कोरोना के खिलाफ एक नेशनल प्लान बनना चाहिए जिसके तहत सभी ऑक्सीजन प्लांट को आर्मी के जरिये सरकार टेकओवर करे और फिर हर ऑक्सीजन टैंकर को आर्मी जवानों की सुरक्षा में भेजा जाए।

केजरीवाल (Arvind Kejrival) ने कहा कि केंद्र ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई है जो कि अच्छी पहल है लेकिन वो गुजारिश करते हैं कि उड़ीसा और बंगाल से आने वाली दिल्ली की करीब 100 टन ऑक्सीजन को पहुंचाने के लिए भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाए।

‘कोरोना वैक्सीन का हो एक दाम’

देश में चल रहे कोरोना टीकाकरण को लेकर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejrival) ने कहा कि बिना विवाद और बिना रुकावट के सभी को वैक्सीन मिलनी चाहिए और देशभर में 1 मई से 18 साल से अधिक के हर नागरिक को वैक्सीन लगेगी लेकिन केजरीवाल लने कोरोना वैक्सीन के दाम को लेकर सवाल उठाए हैं। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejrival) ने पीएम मोदी (PM Modi) से अपील की है कि देशभर में कोरोना वैक्सीन का एक ही दाम होना चाहिए।

Related Post

CM Dhami

आपदाग्रस्त क्षेत्रों में माफ होगा तीन माह का बिजली बिलः मुख्यमंत्री धामी

Posted by - July 21, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने शुक्रवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया। इस दौरान…