Yogi Adityanath

सीएम योगी के डर से राज्य में भाईचारा, रामनवमी पर कोई दंगा नहीं, तू तू मैं मैं भी नहीं

257 0

लखनऊ: रामनवमी (Ram Navami) के अवसर पर कम से कम चार राज्यों ने सांप्रदायिक हिंसा और धार्मिक समूहों के बीच बवाल होने की घटनाएं सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हिंदू त्योहार के दौरान अपने राज्य में स्थिरता के बारे में बड़ा दावा किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 10 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर भारत (India) के कुछ हिस्सों में पथराव और हिंसा की खबरें सामने आई लेकिन यूपी में ऐसा कुछ नहीं हुआ और रामनवमी उत्सव शांतिपूर्ण रहा और पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सैकड़ों रामनवमी जुलूसों के दौरान राज्य में कोई तनाव नहीं था।

लखनऊ में एक सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामनवमी समारोह के दौरान “यूपी में कोई तनाव नहीं था, यहां तक कि तू तू मैं मैं भी नहीं” था, जो रमजान के महीने के दौरान हुआ उत्स्व मनाया गया था। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई एक छोटी क्लिप में, यूपी के सीएम ने कहा, “राम नवमी अभी मनाई गई थी। उत्तर प्रदेश में 25 करोड़ की आबादी रहती है। राज्य भर में 800 रामनवमी जुलूस थे और साथ ही, यह रमज़ान का महीना है और कई रोज़ा इफ्तार कार्यक्रम चल रहे होंगे लेकिन समारोह के दौरान, कहीं कोई ‘तू तू मैं मैं’ (झगड़ा) भी नहीं था, दंगों को भूल जाइए। यह यूपी के नए विकास एजेंडे का प्रतीक है। अब दंगों, अराजकता या गुंडागर्दी के लिए कोई जगह नहीं है।”

यह भी पढ़ें: नो कंट्री फॉर ओल्ड मेन अभिनेत्री कैथी लैमकिन का निधन

सीएम योगी का बयान देश के कई हिस्सों से रामनवमी जुलूस के दौरान समूहों के बीच हिंसक झड़पों के रूप में आया है, विशेष रूप से चार राज्यों – मध्य प्रदेश, झारखंड, गुजरात और पश्चिम बंगाल में बवाल हुआ था। इससे पहले, राजस्थान के करौली शहर में भी सांप्रदायिक हिंसा की सूचना मिली थी, जहां आगजनी और पथराव की घटनाएं दर्ज की गई थीं। इस हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: चाय की दुकान का नाम बदलकर रखा ‘बुलडोजर बाबा टी स्टॉल’

Related Post

CM Yogi

मुख्यमंत्री का निर्देश, नए वैरिएंट पर नजर रखें, हर पॉजिटिव केस की कराएं जीनोम सिक्वेंसिंग

Posted by - December 22, 2022 0
लखनऊ।  विभिन्न देशों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कोविड प्रबंधन के लिए गठित…
Ramlala

सूर्य की किरणों ने किया श्रीरामलला का ‘महामस्तकाभिषेक’, हर्षित हुई अयोध्या

Posted by - April 17, 2024 0
अयोध्या । प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी पर दिव्य-भव्य मंदिर में ऊपरी तल से भूतल तक दर्पण दर्पण घूमती…
CM Yogi

सीएम योगी-धामी ने “मैं गंगा बोल रही” खंडकाव्य का किया विमोचन

Posted by - May 6, 2022 0
हरिद्वार। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) एवं उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गुरूवार को…
CM Yogi

‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ की परिकल्पना साकार करने में जनप्रतिनिधियों की बड़ी भूमिका: सीएम योगी

Posted by - January 22, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने “आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश” के परिकल्पना को साकार करने में सांसद और विधायक गणों…