China

कोविड की चौथी लहर का शुरू कहर, लागू हुआ सख्त लॉकडाउन

269 0

शंघाई: चीन (China) कोविड (Covid) की चौथी लहर की चपेट में है क्योंकि देश भर में मामले बहुत तेजी से फैल रहे हैं। Omicron BA2 वैरिएंट न केवल सबसे बड़े शंघाई शहर में बल्कि 29 अन्य राज्यों में भी फैल गया है। शंघाई (Shanghai) में स्थिति सबसे खराब है क्योंकि निवासियों के पास खाने-पीने की चीजों की कमी है और उन्हें चिकित्सा सुविधाएं (Medical facilities) भी नहीं मिल रही हैं।

इससे दूसरे देशों के अधिकारियों को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अमेरिका ने पहले ही शंघाई में मौजूद अपने गैर-आपातकालीन सरकारी कर्मचारियों को शहर छोड़ने का आदेश दे दिया था। अब बीजिंग में भारतीय दूतावास ने कहा है कि वह वहां लगाए गए कड़े लॉकडाउन के बीच शंघाई में भारतीय वाणिज्य दूतावास से संपर्क स्थापित करने में असमर्थ है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी के डर से राज्य में भाईचारा, रामनवमी पर कोई दंगा नहीं, तू तू मैं मैं भी नहीं

यह भी सूचित किया जाता है कि महावाणिज्य दूतावास के अधिकारी व्यक्तिगत रूप से कांसुलर सेवाएं प्रदान करने में असमर्थ हैं। आपको बता दें कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शंघाई में सख्त लॉकडाउन लागू है। किसी को भी अपने घर से निकलने नहीं दिया जा रहा है। आयात ठप होने से खाद्य आपूर्ति ठप हो गई है। खाने-पीने की किल्लत है। कई जगहों पर लोग दिन में सिर्फ एक बार खाना खाने को मजबूर हैं।

यह भी पढ़ें: COVID-19 : पिछले 24 घंटे में आए रिकॉर्ड करीब 47 हजार नए केस, मौतों की संख्या ने भी बढ़ाई चिंता

Related Post