बाबूलाल मरांडी

झाविमो की सरकार बनी तो भय, भूख और भ्रष्टाचार से दिलाएंगे मुक्ति: बाबूलाल मरांडी

210 0

जमशेदपुर। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी शुक्रवार को एक जनसभा में संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में लोग अमन चैन की अपेक्षा रखते हैं, लेकिन यहां सत्ता में बैठे लोग ही कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार बनने पर गुंडे जेल में या राज्य से पलायन करने पर बाध्य होंगे।

भय, भूख, बेराजगारी के कारण लोग कर रहे हैं पलायन, बीजेपी सरकार विकास के नाम पर अपनी खुद थपथपा रही है पीठ 

मंराडी जमशेदपुर पश्चिम विस क्षेत्र से झाविमो प्रत्याशी पंकज कुमार के समर्थन में लोगों से वोट देने की अपील करने पहुंचे थे। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में झाविमो की सरकार बनी तो लोगों को भय, भूख और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाएंगे। भय, भूख, बेराजगारी के कारण लोग पलायन कर रहे हैं। इसके उलट प्रदेश की बीजेपी सरकार विकास के नाम पर अपनी पीठ खुद थपथपा रही है।

हेमंत सोरेन ने किया दुमका से नामांकन, पहले चरण की 13 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से 

राज्य में कही उद्योग तो लगे नहीं, उल्टे सैकड़ों उद्योग बंद हो गए

बीजेपी के मुख्यमंत्री रघुवर दास देश के महानगरों समेत विदेशों में घूम-घूम कर हाथी उड़ाने का काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में कही उद्योग तो लगे नहीं, उल्टे सैकड़ों उद्योग बंद हो गए। लाखों लोगों की रोजगार छिन गए और लोग आत्महत्या करने लगे। ऐसे सरकार को तत्काल बदलने की आवश्यकता है। मरांडी ने कहा कि खनिज संपदा से संपन्न राज्य में भूख से मौत दुर्भाग्य की बात है। सरकार ने लोगों का राशन का रद किए और कारण बताया आधार से लिंक नहीं है। गांव के गरीब लोग कहां से लिंक कराए, सरकारी तंत्र फेल था। राशन कार्ड रद होने के कारण लोगों को अनाज मिलना बंद हो गया है।

मरांडी ने कहा कि उनकी सरकार बनने से राज्य की जनता को उनका राशन कार्ड घर-घर पहुंचाकर देने का काम करेंगे

मरांडी ने कहा कि उनकी सरकार बनने से राज्य की जनता को उनका राशन कार्ड घर-घर पहुंचाकर देने का काम करेंगे। बंद किए गए सरकारी स्कूल फिर से खुलवाएंगे, अस्पतालों में चिकित्सक की बहाली होगी। आयुष्मान ही नहीं गरीबों को उनके लाइलाज बीमारियों का पूरा इलाज सरकारी राशि से कराएंगे। बाबूलाल मरांडी ने ऐसे सुशासन के लिए लोगों से झाविमो उम्मीदवार को विजयी बनाने की अपील की। जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा के प्रत्याशी पंकज कुमार ने भी संबोधित किया। मौके पर जमशेदपुर पूर्वी के झाविमो प्रत्याशी अभय सिंह, जिलाध्यक्ष बबुआ सिंह समेत कई नेता मौजूद थे।

Loading...
loading...

Related Post

भारतीय जवानों के जवाब से पाक को आई सर्जिकल और एयर स्ट्राइक की याद

Posted by - October 21, 2019 0
जम्मू कश्मीर। भारतीय जवानों के कारनामे पर पाकिस्तान को भारत की सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक याद आ गई होगी।…

“Unbreakable” की कहानी सुने बिना काम करने लिए सहमत ब्रूस विलिस

Posted by - January 12, 2019 0
मुंबई।हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ब्रूस विलिस इन दिनों चर्चा में हैं। अगले हफ्ते उनकी फिल्म ग्लास सिनेमाघरों में रिलीज होने…
स्मृति इरानी

पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का सपना सिर्फ मोदी का नहीं यह पूरे देश का है : स्मृति ईरानी

Posted by - February 22, 2020 0
लखनऊ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि देश में आर्थिक स्तर पर बहुत सारी चुनौतियां हैं, लेकिन वित्त मंत्री…