Joe Root

पिच पर फैसला करना खिलाड़ियों का काम नहीं, बल्कि आईसीसी का है : जो रुट

636 0

अहमदाबाद। अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल थी या नहीं। इस पर सवाल दागे जाने पर इंग्लैंड के कप्तान जो रुट (Joe Root)  ने बड़ा ही दिलचस्प उत्तर दिया है। तीसरे डे नाइट टेस्ट में भारत से हारने के बाद जो रुट (Joe Root)  ने कहा कि अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को पिच पर निर्णय करना है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल थी या नहीं। भारत ने इंग्लैंड को तीसरे डे नाइट टेस्ट मुकाबले में मात्र दो दिन के अंदर हराकर इतिहास रच दिया है।

भारत ने 10 विकेट से जीत कर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली

भारत ने यह मुकाबला कल दूसरे दिन 10 विकेट से जीत कर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली। इसके साथ ही भारत ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का अपना दावा मजबूत कर दिया। भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में करारी हार के बाद इंग्लैंड की टीम अहमदाबाद की पिच पर सवाल उठा रही है। कप्तान रूट का मानना है कि पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए अनुकूल थी या नहीं, यह फैसला करना खिलाड़ियों का काम नहीं बल्कि आईसीसी का है।

सूरत में जीत से गदगद केजरीवाल बोले-सदन के अंदर बीजेपी की नानी याद दिला देना

जो रुट (Joe Root) ने कहा कि मुझे लगता है इस पिच पर खेलना बहुत चुनौतीपूर्ण है

जब जो रुट (Joe Root)  से यह पूछा गया कि अहमदाबाद की पिच टेस्ट मैच के लिए उपयुक्त थी या नहीं तब उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा सवाल है और इसका जवाब देना मुश्किल है। मुझे लगता है  इस पिच पर खेलना बहुत चुनौतीपूर्ण है। यह फैसला करना खिलाड़ियों का काम नहीं है कि पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए अनुकूल थी या नहीं, यह फैसला करना आईसीसी का कार्य है। खिलाड़ियों के रूप में हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं।

Related Post

सुप्रीम कोर्ट ने दी मंज़ूरी, कोरोना मृतकों के परिजनों को मिलेगा 50 हजार का मुआवजा

Posted by - October 4, 2021 0
नई दिल्ली। कोरोना से हुई मौत के लिए 50 हज़ार रुपए मुआवजा देने के केंद्र के निर्देश को सुप्रीम कोर्ट ने…
CM Dhami

UCC पारित होने पर सीएम धामी को भेंट किया अभिनंदन पत्र

Posted by - March 7, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत के सदस्यों ने गुरुवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से…

शत्रुघ्न सिन्हा का कांग्रेस से मोह भंग! भाजपा नहीं बल्कि इस पार्टी में शामिल होंगे ‘शॉटगन’

Posted by - July 12, 2021 0
बॉलीवुड अभिनेता एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा जल्द ही पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।एक…
बिहार-झारखंड की टॉपर बॉबी प्रशांत

मिलिए बिहार-झारखंड की टॉपर बॉबी प्रशांत से, IAS बन करना चाहती हैं देश की सेवा

Posted by - July 16, 2020 0
पूर्णिया। सीबीएसई 10वीं की परीक्षा के घोषित नतीजों में भवानीपुर की एक किसान की बेटी बॉबी प्रशांत ने 99.2 प्रतिशत…