चाय वाला जानता है गरीबी क्या होती है- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

932 0

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में प्रधानमंत्री लोगो को सम्बोधित करते हुए अपने आपको चाय वाला बताते हुए कहा की एक चायवाले ने देश की करोड़ों की जनता जिनका बैंकों में खाता नहीं था उनका खाता खुलवाया है।

गौरतलब है की कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कुछ दिनों पहले ये बयां दिया था की अगर आज एक चाय वाला देश का प्रधानमंत्री बन गया तो इसकी नीव देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने रखी.जिनकी वजह से एक आम आदमी देश का प्रधानमंत्री बन सका।उसी पर पलटवार करते हुए आज छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से प्रधानमंत्री ने खुद को चायवाला कहकर संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि पिछली बार जब यहां आया था तो यहां के लोगों ने लालकिला बनाया था, उस रैली से दिल्ली वालों की नींद हराम हो गई थी। जिन्होंने अंबिकापुर को बदनाम किया है, उन्हें चुन-चुन कर इस बार जवाब देने का मौका है।प्रधानमंत्री बोले कि राजदरबारियों को एक ही परिवार के गीत गाने का मौका मिला है, उन्हें अंबिकापुर के लोग ही जवाब दे सकते हैं।प्रधानमंत्री ने कहा कि नक्सली बम-बंदूक से लोगों को डराने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इसके बावजूद छत्तीसगढ़ के लोगों ने भारी संख्या में मतदान किया।

इसके आगे नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार को हमेशा गरीबों के लिए काम करना चाहिए, हमारी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर किसी के लिए काम किया है। जब अटल बिहारी वाजपेयी जी ने छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और झारखंड बनाया तो किसी तरह का आंदोलन नहीं हुआ, लेकिन कांग्रेस ने सिर्फ तेलंगाना बनाया और इतना बड़ा हंगामा हुआ। जिससे आंध्र प्रदेश-तेलंगाना को काफी नुकसान हुआ। कांग्रेस को भाई-भाई में लड़ाई करवाए बिना चैन नहीं पड़ता है।मोदी ने रैली में कहा कि जब छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश का हिस्सा था, तो दिग्विजय सिंह वहां के मुख्यमंत्री थे। दिग्विजय सिंह जिस काम के लिए छत्तीसगढ़ आते थे, उसके बारे में मैं बोल भी नहीं सकता वो तो लोगों को पता है। जब छत्तीसगढ़ बना तो अजीत जोगी सीएम बने, शुरुआती 3 साल में उनकी सरकार ने 60 फीसदी से अधिक वादों को खोल कर भी नहीं देखा।

प्रधानमंत्री यही नहीं रुके बल्कि उन्होंने आगे कांग्रेस पर तंज कस्ते हुए कहा ,कि कांग्रेस का हाल टीवी पर आने वाले उस बाबा की तरह हो गया है जो कहते हैं कि दूध पीते हो, नहीं पीते तो पीना शुरू कर दो कृपा आनी शुरू हो जाएगी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस भी ऐसे ही करती है वोट दो तो कृपा आनी शुरू हो जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें लगता है कि अंग्रेज उनके नाम पर हिंदुस्तान करके गए हों, उनके परिवार की चार पीढ़ियों ने देश पर राज किया और आज हमसे हिसाब मांग रहे हैं। आगे प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं तो हर रोज अपने चार सालों का हिसाब देता हूं। कांग्रेस वाले अभी भी आंसू बहाते हैं कि चायवाला देश का प्रधानमंत्री कैसे बन गया। उन्होंने कहा कि जब तक आप लोकतंत्र को नहीं समझोगे तो चायवाले को गाली देते रहोगे। उन्होंने कहा कि ये कह रहे हैं कि नेहरू की वजह से चायवाला प्रधानमंत्री बना, तो एक बार 5 साल के लिए अपने परिवार के बिना किसी को पार्टी का अध्यक्ष बनाकर दिखा दो।

फिलकाल चारों ओर चुनाव का माहौल है और ऐसे में सभी दिग्गज रैलियां कर रहे हैं। वहीँ मध्य प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव में शुक्रवार रैलियों का दिन है. बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता चुनावी बिगुल फूंकने के लिए मैदान में उतर रहे हैं। प्रधानमंत्री , बीजेपी अध्यक्ष अमित और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीनों नेता अलग-अलग शहरों में रैलियां करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मध्य प्रदेश के ग्वालियर और शहडोल में रैलियों को संबोधित करेंगे।बहरहाल देखना यही होगा की इन रैलियों का चुनाव और आम जनता के वोटों पर कितना असर पड़ेगा।

Related Post

Electricity workers strike

बिजली कर्मचारियों ने हड़ताल ली वापस, ऊर्जा मंत्री के साथ हुई बैठक के बाद लिया निर्णय

Posted by - March 19, 2023 0
लखनऊ। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) एवं चेयरमैन एम देवराज से वार्ता होने के बाद रविवार दोपहर संघर्ष समिति…
जेपी नड्डा

घर-घर जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएं कार्यकर्ता : जेपी नड्डा

Posted by - January 5, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनाव…
साध्‍वी प्रज्ञा

साध्‍वी प्रज्ञा ने दिया फिर विवादित बयान, अब इस नेता को बताया आतंकी?

Posted by - April 25, 2019 0
भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं बीजेपी प्रत्याशी साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयानों का सिलसिला थमने…

उत्तर प्रदेश: पदयात्रा करने गए भाजपा विधायक को लोगों ने सीवर के पानी में चलवा कर महसूस करवाया दर्द

Posted by - July 30, 2021 0
यूपी के हापुड़ के गांव नानई का एक वीडियो वायरल हो रहा है, देखा जा सकता है कि कैसे लोगों…
AK Sharma

सीएम फेलोज पिछड़े निकायों को विकास की मुख्यधारा में लाने में मदद करेंगे: एके शर्मा

Posted by - February 24, 2024 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा व मुख्यमंत्री…