नुसरत जहां

लोकसभा सांसद नुसरत जहां ने अपने संसदीय क्षेत्र का मुद्दा उठाया

577 0

नई दिल्ली। लोकसभा में गुरूवार को कई सांसदों ने अपने अपने क्षेत्रों में रेल परियोजनाओं के विस्तार और नयी रेलगाड़ियों की मांग की है। शून्यकाल में तृणमूल कांग्रेस की नुसरत जहां ने अपने संसदीय क्षेत्र पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में रेलवे संपर्क का विस्तार किये जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में दो वर्ष पहले सर्वेक्षण कार्य भी हुआ, लेकिन उसके आगे मामला आगे नहीं बढ़ा। उन्होंने रेल मंत्रालय से इस विषय पर संज्ञान लेने की मांग की है।

गोडसे पर साध्वी प्रज्ञा के बयान सही नहीं, होगी कार्रवाई: अमित शाह

भाजपा के शंकर लालवानी ने इंदौर से मुंबई के लिए एक एक्सप्रेस ट्रेन और दिल्ली के लिए तेजस ट्रेन शुरू करने की मांग की है। भाजपा के अजय भट्ट ने भी अपने क्षेत्र में रेलवे विस्तार की मांग उठाई।

वक्फ संपत्तियों के अतिक्रमण का मुद्दा भी उठा

तृणमूल कांग्रेस की सांसद सजदा अहमद ने लोकसभा में वक्फ संपत्तियों पर अतिक्रमण का मुद्दा उठाया और कहा कि इन संपत्तियों से जुड़े हजारों मुकदमों की समीक्षा के लिए एक विशेषाधिकार प्राप्त समिति का गठन किया जाना चाहिए। सदन में शून्यकाल के दौरान सजदा ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि रिपोर्ट के मुताबिक वक्फ संपत्तियों को लेकर 24 हजार से अधिक मुकदमें चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं केंद्र सरकार से आग्रह करती हूं कि इन मुकदमों की समीक्षा के लिए विशेषाधिकार प्राप्त समिति का गठन किया जाए ताकि ये मुकदमे जल्द खत्म हो जाएं और इनको विकसित कर इनका मुस्लिम समुदाय के कल्याण के लिए इस्तेमाल हो सके।

गौरतलब है कि केंद्रीय वक्फ परिषद् ने हाल ही में सूचना के आधिकार के जवाब में ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया था कि मौजूदा समय में देश भर में 18000 से अधिक वक्फ संपत्तियों पर अतिक्रमण है।

Related Post

Mamta Banerjee

ममता बनर्जी का आरोप, शाह के इशारे पर CRPF जवान मतदाताओं को कर रहे परेशान

Posted by - April 7, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (Mamta Banerjee)  ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री…
पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले- फिर सत्ता में आए तो ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ के हो जाएंगे टुकड़े

Posted by - April 11, 2019 0
भागलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर हम फिर से सत्ता में आते…
PM Modi

पीएम मोदी आज पहुंचेंगे गुजरात, करोड़ो की परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

Posted by - June 17, 2022 0
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास समारोह सहित…
UP GIS

GIS 2023: इन्वेस्टर्स समिट से पहले योगी सरकार दे रही 4 लाख तक के पुरस्कार जीतने का मौका

Posted by - January 15, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP GIS) 2023 से पहले योगी सरकार देश भर के विद्यार्थियों और वर्किंग प्रोफेशनल्स…