दिव्या ने जीता स्वर्ण पदक

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: दिव्या ने जीता स्वर्ण पदक, भारत को छठा मेडल

704 0

नई दिल्ली। एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के तीसरे दिन भारत ने स्वर्णिम शुरुआत की है। गुरुवार को भारत की महिला पहलवान दिव्या काकरान ने 68 किग्रा भारवर्ग में जापानी खिलाड़ी नारुहा मत्सुयुकी को हराकर गोल्ड अपने नाम कर लिया है।

Mahashivratri 2020 : मनोकामना पूर्ति के लिए ऐसे करें भगवान शिव की पूजा 

दिव्या अब एशियाई चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली दूसरी भारतीय पहलवान

नई दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिव्या ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत के लिए टूर्नामेंट का दूसरा गोल्ड मेडल जीता। इसी के साथ भारत की झोली में अब दो गोल्ड सहित कुल छह पदक हो चुके हैं। दिव्या अब एशियाई चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली दूसरी भारतीय पहलवान बन गई हैं। उनसे पहले नवजोत कौर ने 2018 में गोल्ड अपने नाम किया था।

नई दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिव्या का शानदार प्रदर्शन

नई दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिव्या ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत के लिए टूर्नामेंट का दूसरा गोल्ड मेडल जीता। इसी के साथ भारत की झोली में अब दो गोल्ड सहित कुल छह पदक हो चुके हैं।  काकरान ने एक के बाद एक चार खिलाड़ियों को हराया, उन्होंने कजाखस्तान, मंगोलिया, उज्बेकिस्तान और आखिरी में जापानी खिलाड़ी को शिकस्त दी।

वहीं भारत की तीन अन्य खिलाड़ियों ने भी फाइनल में अपनी जगह पक्की की। निर्मला देवी (50 किग्रा), पिंकी (55 किग्रा) और सरिता मोरे (59 किग्रा) में स्वर्ण पदक के लिए दम लगाएंगी।

Related Post

Jharkhand

झारखंड में महिला दारोगा की हत्या, पशु तस्करों ने गाड़ी से रौंदा

Posted by - July 20, 2022 0
रांची: झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची में पशु तस्करों ने महिला दारोगा संध्या टोपनो को तुपुदाना के हुलहुंदु में वाहन…
dhami

सीएम धामी ने रविंदर जन्मोत्सव-2022 कार्यक्रम का किया शुभारंभ

Posted by - May 8, 2022 0
नैनीताल। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने जनपद नैनीताल के  रामगढ़ मे  शान्ति निकेतन ट्रस्ट फॉर हिमालया के तत्वाधान…
Case filed against two people for spreading corona

फिरोजाबाद जिला अस्पताल में नमाज अदा करने वाले 27 लोगों पर मुकदमा दर्ज

Posted by - April 6, 2020 0
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड़ में भर्ती लोगों द्वारा खुले में नमाज अदा करने को…