Valentine's Day

Valentine’s Day: टीचर ने छात्राओं ​को खिलाई कसम ‘न प्यार करोगी और न लव मैरिज’

204 0

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के एक स्कूल में Valentine day के दिन छात्राओं को शिक्षकों ने लव मैरिज न करने की कसम दिलाई। छात्राओं को ये कसम भी दिलाई गई कि न वह प्यार में पड़ेंगी और उन लड़कों से भी शादी नहीं करेंगी जो दहेज मांगते हैं। वह सिर्फ अपने माता-पिता और परिवार पर भरोसा करेंगी।

‘सूरज पे मंगल भारी’ में मराठी मुलगी बनेंगी फातिमा सना शेख, सामने आया फ़र्स्ट लुक 

यह मामला है महाराष्ट्र के अमरावती जिले में स्थित आर्ट्स कॉलेज चांदूर केल्वे कॉलेज का है। जहां पास के गांव में NSS कैंप के दौरान छात्राओं को शपथ दिलाई गई, लेकिन जैसे ही कैंप का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, इस पर बहस छिड़ गई।

पंकजा मुंडे ने किया ट्वीट

वीडियो वायरल होने के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी नेता और पूर्व महिला एवं बाल कल्याण मंत्री ने मराठी और अंग्रेजी में ट्ववीट किया कि, ‘ये निहायत ही बकवास भरा है। चिंतूर के एक स्कूल में छात्राओं से कहा जा रहा है वो किसी से प्यार न करें और लव मैरिज भी न करें।ये कसम सिर्फ छात्राएं ही क्यों लें?

एक अन्य ट्वीट में पंकजा मुंडे ने सवाल उठाया कि बजाय इसके हमें लड़कों को शपथ दिलानी चाहिए कि वह एक तरफा प्यार में लड़कियों पर एसिड नहीं फेंकेंगे। लड़कों को कसम दी जाए कि वह लड़कियों को गंदी नजर से नहीं देखेंगे और न ही ऐसा वो किसी और को करने देंगे।

क्या दिलाई गई थी शपथ?

‘मैं शपथ लेती हूं कि मुझे अपने माता-पिता पर पूरा भरोसा है। समाज में महिलाओं के खिलाफ होने वाली एसिड अटैक जैसी घटनाओं को देखते हुए मैं शपथ लेती हूं कि मैं प्यार और लव मैरेज नही करुंगी। मैं दहेज लेने वाले लड़के से शादी नहीं करूंगी। अगर समाज को देखते हुए मेरे परिवार ने दहेज देकर मेरी शादी करा भी दी तो जब माता के तौर पर बेटे की शादी में दहेज नहीं मांगूंगी। वहीं बेटी की शादी लोभी परिवार में नहीं करूंगी। सामाजिक कर्तव्य के लिए मैं ये शपथ लेती हूं। इसके साथ ही मैं समाज का दृष्टिकोण बदलने का काम भी करूंगी।

आदित्य ठाकरे भी मैदान में कूदे

इधर, वीडियो वायरल होने के बाद महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि शादी का मामला निजी है और इसमें किसी को नहीं कूदना चाहिए।

Loading...
loading...

Related Post

डीजीपी

यूपी में हिंसा करने वाले नहीं बख्शे जाएगें, होगी कड़ी कार्रवाई : डीजीपी ओपी सिंह

Posted by - December 21, 2019 0
लखनऊ। संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में शनिवार को यूपी में हुई हिंसा पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि…
नवरात्रि साधना

क्या हुआ जो कुछ ही घंटे में पीएम मोदी ने बदला सोशल मीडिया छोड़ने का फैसला?

Posted by - March 3, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया छोड़ने की अटकलों पर आखिरकार विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा है…