SS Sandhu

मुख्य सचिव ने श्री बद्रीनाथ एवं हेमकुंड साहिब-लोकपाल यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

168 0

बद्रीनाथ/जोशीमठ। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू (SS Sandhu) ने मंगलवार को हेमकुंड साहिब और बद्रीनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही मास्टर प्लान के तहत संचालित पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।

हेमकुंड साहिब में इमरजेंसी रेस्क्यू कार्यों के लिए नव निर्मित हेलीपैड, ट्रैक रेलिंग, सुलभ शौचालय व अन्य निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के साथ मुख्य सचिव ने हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा पहुंच कर गुरु दरबार में मत्था टेका, हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के मुख्य प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने मुख्य सचिव की अगुवानी करते हुए उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया।

इसके बाद मुख्य सचिव हेलीकॉप्टर से बद्रीनाथ पहुंचे और यहां पर मास्टर प्लान के अन्तर्गत संचालित पहले चरण के पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेते हुए निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मुख्य सचिव को बद्रीनाथ में निर्माण कार्यों की प्रगति से अवगत कराया। इस दौरान मुख्य सचिव ने भगवान बद्रीनाथ के दर्शन दर्शन किए। मुख्य सचिव द्वारा मूसा पानी क्षेत्र का निरीक्षण भी किया गया।

निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता राजेश शर्मा, एसडीएम कुमकुम जोशी, बीकेटीसी के उपाध्यक्ष किशोर पंवार, गावर कन्स्ट्रक्शन लि. के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीएल सोनी, ईओ सुनील पुरोहित सहित निर्माणदायी एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद थे।

Related Post

सोनिया गांधी का पार्टी नेताओं को संदेश, बोली- अनुशासन-एकजुटता दिखानी होगी

Posted by - October 26, 2021 0
नई दिल्‍ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने एक बार फिर पार्टी नेताओं को हिदायत दी है। उन्‍होंने मंगलवार…
jay shankar

इरीट्रिया के विदेश मंत्री उस्मान सालेह मोहम्मद ने विदेश मंत्री से की मुलाकात

Posted by - April 8, 2021 0
नई दिल्ली। इरीट्रिया के विदेश मंत्री उस्मान सालेह मोहम्मद (Osman Saleh Mohammed) ने हैदराबाद हाउस में विदेश मंत्री डॉ.एस.जयशंकर से…