Asha Parekh

दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड पाकर इमोशनल हुईं आशा पारेख

75 0

मुंबई। 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स (68th National Film Awards) का समापन हो चुका है। 68वें नेशनल अवॉर्ड में जिस नाम को सबसे बड़ा सम्मान दिया गया वो आशा परेख (Asha Parekh)  का था। लंबे अरसे से मनोरंजन की दुनिया का अहम हिस्सा रही आशा पारेख को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। ये वो पल था जब आशा जी मंच पर थी, तो तमाम नीचे बैठे सितारे अपनी कुर्सी उठकर उनके सम्मान में खड़े नजर आए।

दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड (Dadasaheb Phalke Award) देने से पहले आशा जी (Asha Parekh) की फिल्मी जर्नी को बड़ी ही खूबसूरती के साथ वीडियो के जरिए सभी को दिखाया गया। इस वीडियो में उनके मशहूर किरदार, गाने और डायलॉग्स दिखाए गए थे। साथ ही वीडियो में खुद आशा पारेख अपने फिल्मी सफर पर बात करती हुई भी नजर आईं। राष्ट्रपति ने दिग्गज अभिनेत्री को सम्मान के रूप में शॉल पहनाया साथ ही उनको दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड के साथ नवाजा। ये पल बेहद यादगार था। ऐसे में आशा जी का दो शब्द बोलना तो बनता ही था।

अवॉर्ड (Dadasaheb Phalke Award) मिलने के बाद कुछ पल तक बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख (Asha Parekh) खामोश ही रहीं। फिर इस खास सम्मान के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “दादासाहेब फाल्के पुरस्कार प्राप्त करना एक बहुत बड़ा सम्मान है। यह मुझे बहुत आभारी बनाता है कि मेरे 80 वें जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले मुझे मान्यता मिली।” बता दें – आशा पारेख का जन्म 2 अक्टूबर 1942 को हुआ था। उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनके लिए इससे बेहतर तोहफा शायद ही कुछ और हो सकता है।

मनोरंजन जगत के कई बड़े सितारों को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया। एक तरफ जहां बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन को फिल्म तान्हाजी के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है, वहीं दूसरा बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड साउथ के सुपरस्टार सूर्या को दिया गया। इतना ही नहीं अजय की फिल्म को दो नेशनल अवॉर्ड मिले। इसके अलावा सूर्या की फिल्म को 5 नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

Related Post

एशिया की तीसरी सबसे सेक्सी महिला निया शर्मा

एशिया की तीसरी सबसे सेक्सी महिला निया शर्मा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

Posted by - January 3, 2020 0
मुंबई। एशिया की तीसरी सबसे सेक्सी महिला का खिताब विजेता टीवी एक्ट्रेस निया शर्मा एक बार फिर से सुर्खियों में…
करीना कपूर

प्रियंका चोपड़ा की आवाज और दीपिका पादुकोण की मुस्कान चाहती हैं करीना

Posted by - March 21, 2020 0
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर का कहना है कि वह प्रियंका चोपड़ा की आवाज और दीपिका पादुकोण की मुस्कान…