cm yogi

CM योगी इंटरनेट 5G सेवा के कार्यक्रम में हुए शामिल

156 0

वाराणसी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) शनिवार को वाराणसी पहुंचे। सर्किट हाउस में कुछ देर ठहरने के बाद मुख्यमंत्री सिगरा स्थित रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (Rudraksh International Convection Centre) में एयरटेल कंपनी द्वारा आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस-2022 कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां इंटरनेट सर्विस के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से वर्चुअल संवाद करेंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री कन्वेंशन सेंटर में मौजूद प्रबुद्धजनों को संबोधित करेंगे। एयरटेल कंपनी ने रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में एक प्रदर्शनी भी आयोजित की है। उसमें पूर्वांचल की स्वास्थ्य सेवाओं में 5जी सर्विस के योगदान का डेमो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के सामने किया जाएगा। यहां से मुख्यमंत्री श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन और पुलिस-प्रशासन के आला अफसरों के साथ बैठक करने के बाद वापस लखनऊ लौट जाएंगे।

श्री काशी विश्वनाथ धाम, एयरपोर्ट और गंगा घाटों पर मिलेगी 5जी इंटरनेट की सुविधा

वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली में इंटरनेट 5जी की सेवा लोकार्पित करेंगे। इसी के साथ वाराणसी में इसका ट्रॉयल शुरू हो जाएगा। आगामी एक हफ्ते में लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट, श्री काशी विश्वनाथ धाम, गंगा घाटों पर नागरिक इंटरनेट सेवा का लाभ उठा सकेंगे। इसके बाद धीरे-धीरे शहर के अन्य इलाकों में इंटरनेट की 5जी सर्विस का विस्तार किया जाएगा। वाराणसी में इंटरनेट की 5जी सेवा के लिए 800 साइट तैयार की जा रही है। सेवा शुरू होने से इंटरनेट की स्पीड 100 गुना बढ़ जाएगी। मोेबाइल कंपनी लांच के बाद ट्रायल शुरू कर देगी। यह सेवा शहर में छह अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगी।

Related Post

CM Yogi

खाद्यान्न उत्पादन में पूरी दुनिया का पेट भरने की क्षमता रखता है यूपी: सीएम योगी

Posted by - December 16, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि यूपी लोकसेवा आयोग पांच वर्ष पहले बदनाम केंद्र बन गया था।…
Mukhyamantri Apprenticeship Promotion Yojna

2023-24 में 83 हजार युवाओं को मिलेगा मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रोत्साहन योजना का लाभ

Posted by - September 8, 2023 0
लखनऊ। योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के अधिक से अधिक युवाओं को व्यवहारिक प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए हाल ही…