sachin vaje

एंटीलिया मामले में NIA का दावा- वाहन में रखे विस्फोटक सामग्री की खरीद वाजे ने की थी

578 0

मुंबई । राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) के सूत्रों ने बुधवार को दावा किया कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के निकट एक वाहन में मिली जिलेटिन की छड़ों की खरीद मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे ने की थी।

हालांकि, उन्होंने विस्फोटकों के स्रोत के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी। सूत्रों ने बताया कि इस मामले की जांच कर रही NIA ने यह भी पाया कि वाजे ने अपने चालक के साथ मिलकर अंबानी के आवास के निकट एसयूवी खड़ी की थी।

  • NIA की टीम मुंबई पुलिस के आयुक्त कार्यालय और आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज जुटा रही है
  • वाजे ने अपने चालक के साथ मिलकर अंबानी के आवास के निकट एसयूवी खड़ी की थी

सूत्र ने बताया कि एसयूवी में रखी गई जिलेटिन की छड़ों की खरीद वाजे ने की थी। सूत्रों ने बताया कि एनआईए के पास ऐसा सीसीटीवी फुटेज है, जिसमें घटनास्थल पर वाजे की मौजूदगी दिखी है। उन्होंने बताया कि जांच के संबंध में एनआईए की टीम मुंबई पुलिस के आयुक्त कार्यालय और आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज जुटा रही है। इससे वाजे की गतिविधियों और अन्य पहलुओं का पता चलेगा।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस प्रमुख कार्यालय के सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर) के साथ छेड़छाड़ की कुछ कोशिशें हुई लेकिन ज्यादातर फुटेज उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि आरोपी वाजे ने मुंबई पुलिस आयुक्त कार्यालय और आसपास के इलाके के किसी डीवीआर को नष्ट तो नहीं किया है।

सूत्रों ने बताया कि वाजे ने कथित तौर पर पड़ोसी ठाणे के साकेत सोसाइटी के सीसीटीवी फुटेज और डीवीआर को नष्ट करने की कोशिश की। वह यहीं रह रहा था। इसके अलावा उसने नंबर प्लेट को जलाशय में फेंककर नष्ट करने की कोशिश की।उन्होंने बताया कि एनआईए ने रविवार को एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, दो हार्ड डिस्क, दो वाहन नंबर प्लेट, दो डीवीआर और दो सीपीयू को गोताखोरों की मदद से मीठी नदी से बरामद किया। वाजे को एनआईए ने 13 मार्च को गिरफ्तार किया था।

NIA 25 फरवरी को अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक सामग्री के साथ एसयूवी खड़ी करने और कारोबारी मनसुख हिरन की मौत के मामले की जांच कर रही है। हिरन का शव पांच मार्च को ठाणे के मुंब्रा कस्बे में एक क्रीक में मिला था।

Related Post

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

मालेगांव केस में आरोपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति में

Posted by - November 21, 2019 0
नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर रक्षा मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति में…
CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी ने जन्मदिन पर टपकेश्वर महादेव मंदिर में की पूजा

Posted by - September 16, 2022 0
देहरादून। जन्मदिन के अवसर पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने पौराणिक मंदिर टपकेश्वर महादेव में पूजा-अर्चना…
'मिसेज सीरियल किलर’ का ट्रेलर

‘मिसेज सीरियल किलर’ का ट्रेलर रिलीज, जैकलीन फर्नांडिस की खौफनाक दिखेगी अदाकारी

Posted by - April 18, 2020 0
मुंबई। नेटफ्लिक्स की थ्रिलर फिल्म ‘मिजेस सीरियल किलर’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर में जैकलीन फर्नांडिस की दमदार…
SPICEJET

एक घंटे तक हवा में चक्कर लगाता रहा विमान, तीन बार लैंडिंग फेल,

Posted by - March 21, 2021 0
राजस्थान । गुजरात के अहमदाबाद से उड़कर राजस्थान के जैसलमेर आने वाली स्पाइसजेट (Spicejet Aircraft)  उड़ान में बैठे यात्रियों की…
CM Dhami

हल्द्वानी हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों से मिले सीएम धामी, कहा-उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा

Posted by - February 9, 2024 0
हल्द्वानी। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में गुरुवार शाम को अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर हमला बोल दिया गया।…