Bus

55 यात्रियों से भरी बस रेलिंग तोड़ते हुए नर्मदा नदी में गिरी

243 0

धार: एमपी के खरगोन और धार जिले की सीमा पर खलघाट में दर्दनाक हादसा हो गया है। आज सोमवार की सुबह 10 बजे करीब 55 यात्रियों से भरी बस (Bus) खलघाट में बने नर्मदा पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए सीधे 25 फीट नीचे नर्मदा नदी में गिर गई है। बस में महिलाओं और बच्चों समेत 55 लोग सवार थे। इस घटना को देखते ही आस-पास के लोग वहां पहुंचे और बचाव करते हुए पुलिस-प्रशासन को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पहुंचे पुलिस-प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अब तक 13 लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके हैं, जिसमे कई लोग लापता है। बस महाराष्ट्र राज्य परिवहन की है, बस इंदौर से महाराष्ट्र जा रही थी।

जानकारी के मुताबिक, इंदौर से महाराष्ट्र जा रही 55 यात्रियों से भरी बस खलघाट संजय सेतु पुल पर संतुलन बिगड़ने से रेलिंग को तोड़ते हुए 25 फीट नीचे नर्मदा नदी में गिर गई। बचाव के लिए गोताखोर व NDRF की टीम लगी हुई हैं और धामनोद पुलिस एवं खलटाका पुलिस मौके पर राहत बचाव कार्य में जुटी है। इंदौर कमिश्नर पवन कुमार शर्मा ने धार और खरगोन के कलेक्टर्स को घटना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बस दुर्घटना का संज्ञान लिया है। नदी में बस के गिर जाने की सूचना मिलते ही प्रशासन को शीघ्र पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। बस को क्रेन की मदद से निकाल लिया गया है। यात्रियों के रेस्क्यू का काम जारी है। सीएम ने एसडीआरएफ को भेजने के निर्देश दिए हैं, इसके अतिरिक्त आवश्यक संसाधन घटना स्थल पर भेजने और घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। जिला प्रशासन के साथ सीएम इस मामले में निरंतर संपर्क बनाए हुए हैं।

सावन के पहले सोमवार को मंदिर में प्रवेश करते समय दो महिलाओं की मौत

 

Related Post

डेब्यू टेस्ट में गांगुली के शानदार शतक को 25 साल पूरे, द्रविड़ ने भी इसी दिन किया था पदार्पण

Posted by - June 22, 2021 0
22 जून 1996, यानि कि आज से ठीक 25 साल पहले भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के प्रेसीडेंट सौरव…
कोरोनावायरस का संकट

कोरोनावायरस का संकट : फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ की रिलीज तिथि टली

Posted by - March 15, 2020 0
मुंबई। अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा स्टारर ‘संदीप और पिंकी फरार’ इन दिनों से सुर्खियों में है। हाल में फिल्म…