cm yogi

बतौर स्टार प्रचारक पश्चिम बंगाल में CM योगी की मांग पीएम मोदी के बाद सबसे ज्यादा

463 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) भले ही हमेशा विपक्ष के निशाने पर हों, लेकिन बतौर स्टार प्रचारक उनकी मांग पार्टी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सर्वाधिक है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi) भले ही हमेशा विपक्ष के निशाने पर हों, लेकिन बतौर स्टार प्रचारक उनकी मांग पार्टी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सर्वाधिक है। उनकी लोकप्रियता का आलम यह है कि अब बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई से भी उनके लिए मांग आनी शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर CM योगी ने कई रैली सम्बोधित भी कर चुके हैं। त्रिपुरा के चुनाव में उनका स्ट्राइक रेट शानदार रहा था जिन सीटों पर उन्होंने चुनाव प्रचार किया, पार्टी सभी सीटों पर जीतने में कामयाब रही।

राहुल गांधी बोले- 1975 की Emergency बड़ी गलती थी

देश में चुनाव चाहे कहीं भी हो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को बीजेपी स्टार प्रचारक बनाती रही है। गुजरात चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के बाद सबसे अधिक रैलियां मुख्यमंत्री योगी(CM Yogi) ने ही की थी। उनके किये गए रैली में से अधिकतर सीटों पर बीजेपी जीती। कर्नाटक चुनाव में भी योगी आदित्यनाथ का मिला जुला असर रहा, लेकिन छत्तीसगढ़ में वे चल नहीं पाए।

बतौर स्टार प्रचारक CM योगी

यूपी की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव – योगी आदित्यनाथ(CM Yogi)  की बदौलत 7 में 6 सीटों पर बीजेपी ने अपना परचम लहराया. उत्तर प्रदेश उपचुनाव में योगी आदित्यनाथ का स्ट्राइक रेट 86% है। बिहार विधानसभा चुनाव योगी आदित्यानथ(CM Yogi)  ने 19 क्षेत्रों में प्रचार किया और 16 जगहों पर जीत हासिल हुई। स्ट्राइक रेट 84 प्रतिशत है। त्रिपुरा विधानसभा 9 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार किया था। बीजेपी इनमें से 8 सीटें जीत मिली। स्ट्राइक रेट 89 प्रतिशत है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ ने कुल 9 रैलियां की थीं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कुल 35 रैली की, 23 सीटों पर जीत मिली, स्ट्राइक रेट 65.71% रहा. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 33 विधानसभा सीटों पर योगी आदित्यनाथ ने प्रचार किया था।

राजस्थान विधानसभा में 26 विधानसभा पर प्रचार किया, 25 सीटों पर जीत मिली। उनका स्ट्राइक रेट 96 प्रतिशत है। छत्तीसगढ़ विधानसभा में 17 सीटों पर प्रचार किया, 8 सीटों पर जीत मिली। उनका स्ट्राइक रेट 47 प्रतिशत है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में भी जिन सीटों पर योगी आदित्यनाथ ने प्रचार किया उनमें 17 उम्मीदवार जीते थे. लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में 6 रैलियां की। इसमें से दो सीटों में जीत मिली।

गौरतलब है कि भाजपा के फायर ब्रांड नेता बतौर पहचाने जाने वाले योगी आदित्यनाथ अपनी खास शैली के लिए भी लोकप्रिय हैं। पिछले साल सम्पन्न कई राज्यों के विधानसभा चुनावों में योगी ने स्टार प्रचारक के तौर पर भाजपा के लिए वोट मांगे थे। त्रिपुरा से लेकर कर्नाटक तक सीएम योगी ने चुनावी सभाओं को संबोधित किया था। ऐसे में एकबार फिर योगी देश भर के भाजपा प्रत्याशियों की खास पसंद बन गए हैं। योगी आदित्यनाथ नाथ सम्प्रदाय से भी जुड़े हैं और देश मे जहां-जहां नाथ सम्प्रदाय के समर्थक है, वंहा से भी योगी की डिमांड ज़्यादा है।

Related Post

ASSAM Politics

मतगणना से पहले प्रत्याशियों को बचाने में जुटी कांग्रेस, सभी प्रत्याशियों को लाया गया जयपुर

Posted by - April 9, 2021 0
जयपुर। असम में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस प्रत्याशियों को जयपुर लाया गया है। बताया जा रहा…
CM Dhami

पटवारी और लेखपाल की परीक्षा हुई शांतिपूर्ण ,103730 अभ्यर्थी हुए शामिल

Posted by - February 12, 2023 0
देहरादून। पटवारी और लेखपाल के कुल 563 पदों पर रविवार को प्रदेश भर में दोबारा से हुई भर्ती परीक्षा शांतिपूर्ण…