IndiGo

विमान सेवा कंपनी इंडिगो यात्रियों से वसूलेगी 100 रुपए

1023 0

नई दिल्ली।  विमान सेवा कंपनी इंडिगो के यात्रियों को अब हवाई अड्डे पर एयरलाइन के काउंटर से चेक इन कराने के लिए भी शुल्क देना होगा। एयरलाइन ने एक बयान में बताया कि यात्रियों को हवाई अड्डे पर चेकइन कराने के लिए 100 रुपए का शुल्क देना होगा। यह शनिवार को प्रभावी हो गया है।

कोविड-19 के कारण विमान सेवा पर लगे प्रतिबंधों के कारण नकदी की कमी झेल रहे ऑपरेटर राजस्व बढ़ाने के लिए तरह-तरह के उपाय निकाल रहे हैं। हालांकि इंडिगो ने कहा है कि उसने वेब-चेकइन को बढ़ावा देने के लिए काउंटर से चेकइन पर शुल्क लगाया है। यात्री उसकी वेबसाइट से या मोबाइल ऐप के जरिए पहले की तरह नि:शुल्क चेक इन कर सकते हैं।

बदल रहा है मौसम तो करें ये योगासन, बीमारियों से रहेंगे दूर

 

बता दें कि हवाई यात्रियों की संख्या के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने दिवाली तक कोविड-19 से पहले की तुलना में 60 फीसदी उड़ानों के परिचालन पर पहुंचने की उम्मीद जताई है। मार्च में लागू लॉकडाउन के बाद दो महीने के अंतराल पर 25 मई से घरेलू रूट्स पर यात्री उड़ानें फिर से चलनी शुरू हुई हैं।

शुरुआत काफी धीमी रही है। हवाई यात्री परिवहन में 60 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी रखने वाली इंडिगो ने बताया कि अगस्त में उसने 32 फीसदी तक उड़ानों का परिचालन किया। अगले दो महीने में उसे 60 फीसदी पर पहुंचने की उम्मीद है।

Loading...
loading...

Related Post

बबीता फोगाट बोलीं- मैं जायरा वसीम नहीं

जमातियों से मिल रही धमकी पर भड़कीं बबीता फोगाट, बोलीं- मैं जायरा वसीम नहीं

Posted by - April 17, 2020 0
नई दिल्‍ली। 2014 की कॉमनवेल्‍थ गोल्‍ड मेडलिस्‍ट पहलवान बबीता फोगाट पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने…

पाकिस्तान में फिर किया गया भारतीय राजनयिक का अकाउंट हैक करने का प्रयास

Posted by - January 15, 2019 0
नई दिल्ली। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त पर निगरानी रखी जा रही है। उनके पर्सनल अकाउंट को भी हैक कर लिया…