Rahul Gandhi

ED के सामने पेश हुए राहुल गांधी, स्मृति ईरानी ने की खिंचाई

62 0

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें जारी समन के मद्देनजर आज 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुए। गांधी को जारी किए गए सम्मन का विरोध करते हुए, देश भर के कांग्रेस नेताओं ने विरोध के रूप में सड़कों पर उतर आए। गांधी परिवार को जारी किए गए ईडी के समन के खिलाफ कांग्रेस सदस्यों द्वारा किए गए मार्च की आलोचना करते हुए, भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने विपक्ष के आंदोलन की निंदा की, जहां पार्टी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ एकजुटता दिखाने का प्रयास किया।

गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए, स्मृति ईरानी ने कहा कि पार्टी द्वारा मार्च का उद्देश्य केंद्रीय एजेंसी पर दबाव डालना था, और किसी को भी कानून से ऊपर नहीं रखा जाना चाहिए, राहुल गांधी को भी नहीं। स्मृति ईरानी ने कहा, “कांग्रेस नेताओं ने एक जांच एजेंसी पर खुले तौर पर दबाव बनाने के लिए सड़कों पर उतरे हैं क्योंकि उनका भ्रष्टाचार उजागर हो गया है … यह गांधी परिवार की संपत्ति की रक्षा करने का एक प्रयास है।”

नेशनल हेराल्ड अखबार मामले के बारे में आगे बोलते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा, “गांधी परिवार को एक पूर्व अखबार प्रकाशन कंपनी में दिलचस्पी क्यों है जो अब अचल संपत्ति का कारोबार चला रही है … इससे पता चलता है कि न सिर्फ ‘जीजाजी’ (राहुल गांधी के भाई- ससुराल रॉबर्ट वाड्रा) लेकिन पूरा गांधी परिवार रियल एस्टेट से मोहित है। इसके अलावा, ईरानी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा आयोजित मार्च के पीछे का उद्देश्य अपनी ताकत दिखाना नहीं था, बल्कि कथित तौर पर गांधी परिवार की संपत्ति की रक्षा करना था, जिसकी कीमत लगभग 2,000 करोड़ रुपये है।

दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को हिरासत में लिया

स्मृति ईरानी ने कहा, “इससे पहले कभी भी किसी राजनीतिक परिवार द्वारा फिरौती के लिए जांच एजेंसी रखने का ऐसा ज़बरदस्त प्रयास नहीं किया गया था।” राहुल गांधी सोमवार को अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस मुख्यालय गए और फिर पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय तक मार्च किया. सम्मन का विरोध करने के प्रयास में, सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता उनके साथ शामिल हो गए।

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में, मिलने थाने पहुंची प्रियंका गांधी

Related Post

Kurunool

शराबी ने बैलेट बॉक्स में छोड़ी चिट्ठी, मुख्यमंत्री से किया अजीब अनुरोध

Posted by - March 15, 2021 0
आंध्र प्रदेश। आंध्र प्रदेश में नगर निगम चुनावों की मतगणना के दौरान कर्मचारियों को बैलेट बॉक्स से एक पत्र मिला,…
Police

पुलिस कर्मियों के बच्चों को कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में मिलेगा आरक्षण

Posted by - June 22, 2022 0
राजस्थान: राजस्थान पुलिस (Police) कर्मियों के बच्चों को राज्य के निजी कॉलेजों (Colleges) और विश्वविद्यालयों (Universities) में दाखिले में आरक्षण…