Rahul Gandhi

ED के सामने पेश हुए राहुल गांधी, स्मृति ईरानी ने की खिंचाई

106 0

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें जारी समन के मद्देनजर आज 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुए। गांधी को जारी किए गए सम्मन का विरोध करते हुए, देश भर के कांग्रेस नेताओं ने विरोध के रूप में सड़कों पर उतर आए। गांधी परिवार को जारी किए गए ईडी के समन के खिलाफ कांग्रेस सदस्यों द्वारा किए गए मार्च की आलोचना करते हुए, भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने विपक्ष के आंदोलन की निंदा की, जहां पार्टी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ एकजुटता दिखाने का प्रयास किया।

गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए, स्मृति ईरानी ने कहा कि पार्टी द्वारा मार्च का उद्देश्य केंद्रीय एजेंसी पर दबाव डालना था, और किसी को भी कानून से ऊपर नहीं रखा जाना चाहिए, राहुल गांधी को भी नहीं। स्मृति ईरानी ने कहा, “कांग्रेस नेताओं ने एक जांच एजेंसी पर खुले तौर पर दबाव बनाने के लिए सड़कों पर उतरे हैं क्योंकि उनका भ्रष्टाचार उजागर हो गया है … यह गांधी परिवार की संपत्ति की रक्षा करने का एक प्रयास है।”

नेशनल हेराल्ड अखबार मामले के बारे में आगे बोलते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा, “गांधी परिवार को एक पूर्व अखबार प्रकाशन कंपनी में दिलचस्पी क्यों है जो अब अचल संपत्ति का कारोबार चला रही है … इससे पता चलता है कि न सिर्फ ‘जीजाजी’ (राहुल गांधी के भाई- ससुराल रॉबर्ट वाड्रा) लेकिन पूरा गांधी परिवार रियल एस्टेट से मोहित है। इसके अलावा, ईरानी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा आयोजित मार्च के पीछे का उद्देश्य अपनी ताकत दिखाना नहीं था, बल्कि कथित तौर पर गांधी परिवार की संपत्ति की रक्षा करना था, जिसकी कीमत लगभग 2,000 करोड़ रुपये है।

दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को हिरासत में लिया

स्मृति ईरानी ने कहा, “इससे पहले कभी भी किसी राजनीतिक परिवार द्वारा फिरौती के लिए जांच एजेंसी रखने का ऐसा ज़बरदस्त प्रयास नहीं किया गया था।” राहुल गांधी सोमवार को अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस मुख्यालय गए और फिर पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय तक मार्च किया. सम्मन का विरोध करने के प्रयास में, सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता उनके साथ शामिल हो गए।

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में, मिलने थाने पहुंची प्रियंका गांधी

Related Post

25 हजार इनामी धनंजय सिंह चुनाव में सक्रिय, यूपी पुलिस कह रही ढूंढे नहीं मिल रहे

Posted by - July 10, 2021 0
उत्तर प्रदेश में पुलिस और बदमाश का गठजोड़ जौनपुर में एकबार साफ नजर आया, जहां पुलिस के ही सामने धनंजय…
Mamta Banerjee

मोदी के दावे पर TMC सांसद मोइत्रा बोलीं- हां मिस्टर प्रधानमंत्री, वो लड़ेंगी..और वह वाराणसी की सीट होगी!

Posted by - April 2, 2021 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बाद भाजपा और टीएमसी में बयानबाजी का…
जनता कर्फ्यू

जनता कर्फ्यू के दिन 22 मार्च को यूपी में बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

Posted by - March 21, 2020 0
लखनऊ। यूपी में रविवार 22 मार्च को सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। जिसके चलते रविवार को पेट्रोल-डीजल उपलब्ध नहीं रहेगा।…