अभिमन्यु मिथुन

अभिमन्यु मिथुन की हैट्रिक और एक ओवर में चटकाए पांच विकेट, रचा ‘महाइतिहास’

615 0

नई दिल्ली। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 के पहले सेमीफाइनल कर्नाटक और हरियाणा की टीम के बीच शुक्रवार को महाइतिहास रचा गया है। टी20 ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने हैट्रिक समेत एक ओवर में पांच विकेट चटकाकर अनोखा रिकार्ड बना डाला है। इतना ही नहीं अभिमन्यु मिथुन ने आखिरी ओवर की पहली चार गेंदों पर चार विकेट अपने नाम किए हैं।

अभिमन्यु मिथुन ने एक ही ओवर में फॉरट्रिक समेत पांच विकेट अपने नाम कर महा इतिहास रचा है। बता दें कि अभिमन्यु मिथुन की इस साल ये दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने हैट्रिक अपने नाम की थी। हरियाणा के खिलाफ अभिमन्यु मिथुन ने अपनी कर्नाटक की टीम की ओर से आखिरी ओवर किया है। जिसकी पहली चार गेंदों पर चार विकेट चटकाए और आखिरी गेंद पर भी एक विकेट अपने नाम किया।

जानें कैसा रहा अभिमन्यु मिथुन का आखिरी ओवर

30 साल के अभिमन्यु मिथुन ने पहली गेंद पर हिमांशु राणा, दूसरी गेंद पर राहुल तेवतिया, तीसरी गेंद पर सुमित कुमार, चौथी गेंद पर कप्तान अमित मिश्रा को आउट किया। ओवर की पांचवीं गेंद वाइड गई। इसके बाद फिर से पांचवीं गेंद की तो उस पर एक रन गया। वहीं, आखिरी गेंद पर अभिमन्यु मिथुन ने जयंत यादव को कैच आउट करा दिया। इस तरह अभिमन्यु मिथुन ने एक ही ओवर में हैट्रिक, फॉरट्रिक और पांच विकेट हासिल किए।

आखिरी ओवर से पहले तीन ओवर करने वाले अभिमन्यु मिथुन काफी महंगे साबित हुए थे। तीन ओवरों में उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 34 रन दिए थे, लेकिन मैच के आखिरी में ये आंकड़ा बदल गया, क्योंकि आखिर के ओवर में एक रन देकर उन्होंने पांच सफलताएं हासिल की।

अभिमन्यु मिथुर बीते 25 अक्टूबर को भी ले चुके थे हैट्रिक

भारतीय टीम के लिए साल 2010 और 2011 में 4 टेस्ट और 5 वनडे खेल चुके अभिमन्यु मिथुन ने तमिलनाडु के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी में अपने जन्मदिन के दिन हैट्रिक ली थी। 25 अक्टूबर 2019 को उन्होंने ये कमाल किया था। पिछले 35 दिनों के अंदर ये अभिमन्यु मिथुन की दूसरी हैट्रिक है। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अभिमन्यु मिथुन के लिए ये साल शानदार रहा है।

Related Post

CM Dhami

प्लास्टिक कचरे से मुक्त होंगे सभी गांव, धामी सरकार ने किया प्लान तैयार

Posted by - May 11, 2023 0
देहारादून। प्रदेश की 7791 ग्राम पंचायतों को प्लास्टिक मुक्त (Plastic Free) किया जाएगा। धामी सरकार (Dhami Government) ने कार्ययोजना तैयार…

शादी से पहले मां बनकर खुश हैं एमी जैक्सन, बेटे की पहली तस्वीर आई सामने

Posted by - September 24, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री एमी जैक्सन के घर एक नन्हें मेहमान ने दस्तक दी है। जिसकी तस्वीर…