रोजाना बनाते हैं शारीरिक संबंध, तो जान लीजिए इसके फायदे

167 0

डेस्क। जीवन साथी से ज्यादा करीब को रिश्ता और कोई नहीं होता। अपने मन की बात,सुख-दुख,खुशी और गम जैसी भावनाएं सिर्फ पार्टनर ही समझ सकता है। हमेशा जवां दिखने के लिए हर कोई तरह-तरह के नुस्खे अपनाता है। लेकिन शारीरिक संबंध  बनाने से बहुत से फायदे होते हैं तो जानें रोजाना शारीरिक संबंध बनाने का फायदे।

ये भी पढ़ें :-लम्बे समय तक एक स्थान पर बैठ कर करते हैं काम, तो जानें क्या होगा नुकसान

1- शारीरिक संबंध बनाने पर कोलाजन का उत्पादन होता है जो चेहरे पर एज स्पॉट्स, ढीलापन और झुर्रियां आने से रोकता है। सेक्स और एजिंग को लेकर एक स्टडी की गई है।

2- सेक्स की वजह से शरीर में ब्लड सर्क्टुलेशन बेहतर होता है जिससे खून शरीर के सभी अंगों में ज्यादा कुशल और प्रभावशाली तरीके से पहुंचता है। इस कारण से शरीर को वह मॉइश्चर मिलता है।

3- औरतों के लिए फायदेमंद जिन औरतों को मासिक धर्म की अनियमितता और दर्द परेशानी होती है,संबंध बनाने से इन तकलीफों छुटकारा मिल जाता है।

4- ब्‍लडप्रैशर कंट्रोल शारीरिक संबंध बनाने से रक्त चाप की परेशानी दूर हो जाती है। इससे खून का दौरा सामान्य रूप से चलने लगता है।

5- अच्छी नींद संबंध बनाने के बाद शरीर और दिमाग दोनों को आराम मिलता है। इससे तनाव और थकान दूर हो जाती है,जिस कारण नींद भी अच्छी आती है।

6- तनाव रहे दूर लाइफ में तनाव हो तो जिंदगी बोझ लगने लगती है। इससे परिवार के दूसरे सदस्यों को भी परेशानी हो सकती है। ऐसे में पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने से तनाव को कम कर सकते हैं।

loading...
Loading...

Related Post

 पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को ED ने भेजा कारण बताओ का नोटिस

Posted by - January 30, 2019 0
नई दिल्ली। पाकिस्तानी सिंगर राहत फतह अली खान को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस जारी किया है विदेशी मुद्रा की…

‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के सीजन 8 का टीजर आया सामने,जानें कब होगा टेलीकास्ट

Posted by - January 15, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला ये कार्यक्रम अब अपने आखिरी पड़ाव में है। GoT का आठवां…
मसूद अजहर

पाक विदेश मंत्री बोले-मसूद अजहर इतना बीमार है कि घर से निकल भी नहीं सकता

Posted by - March 1, 2019 0
इस्लामाबाद। पुलवामा आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई के सवाल…