Site icon News Ganj

रोजाना बनाते हैं शारीरिक संबंध, तो जान लीजिए इसके फायदे

शारीरिक संबंध

डेस्क। जीवन साथी से ज्यादा करीब को रिश्ता और कोई नहीं होता। अपने मन की बात,सुख-दुख,खुशी और गम जैसी भावनाएं सिर्फ पार्टनर ही समझ सकता है। हमेशा जवां दिखने के लिए हर कोई तरह-तरह के नुस्खे अपनाता है। लेकिन शारीरिक संबंध  बनाने से बहुत से फायदे होते हैं तो जानें रोजाना शारीरिक संबंध बनाने का फायदे।

ये भी पढ़ें :-लम्बे समय तक एक स्थान पर बैठ कर करते हैं काम, तो जानें क्या होगा नुकसान

1- शारीरिक संबंध बनाने पर कोलाजन का उत्पादन होता है जो चेहरे पर एज स्पॉट्स, ढीलापन और झुर्रियां आने से रोकता है। सेक्स और एजिंग को लेकर एक स्टडी की गई है।

2- सेक्स की वजह से शरीर में ब्लड सर्क्टुलेशन बेहतर होता है जिससे खून शरीर के सभी अंगों में ज्यादा कुशल और प्रभावशाली तरीके से पहुंचता है। इस कारण से शरीर को वह मॉइश्चर मिलता है।

3- औरतों के लिए फायदेमंद जिन औरतों को मासिक धर्म की अनियमितता और दर्द परेशानी होती है,संबंध बनाने से इन तकलीफों छुटकारा मिल जाता है।

4- ब्‍लडप्रैशर कंट्रोल शारीरिक संबंध बनाने से रक्त चाप की परेशानी दूर हो जाती है। इससे खून का दौरा सामान्य रूप से चलने लगता है।

5- अच्छी नींद संबंध बनाने के बाद शरीर और दिमाग दोनों को आराम मिलता है। इससे तनाव और थकान दूर हो जाती है,जिस कारण नींद भी अच्छी आती है।

6- तनाव रहे दूर लाइफ में तनाव हो तो जिंदगी बोझ लगने लगती है। इससे परिवार के दूसरे सदस्यों को भी परेशानी हो सकती है। ऐसे में पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने से तनाव को कम कर सकते हैं।

Exit mobile version