Yogi Adityanath

सीएम योगी के डर से राज्य में भाईचारा, रामनवमी पर कोई दंगा नहीं, तू तू मैं मैं भी नहीं

261 0

लखनऊ: रामनवमी (Ram Navami) के अवसर पर कम से कम चार राज्यों ने सांप्रदायिक हिंसा और धार्मिक समूहों के बीच बवाल होने की घटनाएं सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हिंदू त्योहार के दौरान अपने राज्य में स्थिरता के बारे में बड़ा दावा किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 10 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर भारत (India) के कुछ हिस्सों में पथराव और हिंसा की खबरें सामने आई लेकिन यूपी में ऐसा कुछ नहीं हुआ और रामनवमी उत्सव शांतिपूर्ण रहा और पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सैकड़ों रामनवमी जुलूसों के दौरान राज्य में कोई तनाव नहीं था।

लखनऊ में एक सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामनवमी समारोह के दौरान “यूपी में कोई तनाव नहीं था, यहां तक कि तू तू मैं मैं भी नहीं” था, जो रमजान के महीने के दौरान हुआ उत्स्व मनाया गया था। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई एक छोटी क्लिप में, यूपी के सीएम ने कहा, “राम नवमी अभी मनाई गई थी। उत्तर प्रदेश में 25 करोड़ की आबादी रहती है। राज्य भर में 800 रामनवमी जुलूस थे और साथ ही, यह रमज़ान का महीना है और कई रोज़ा इफ्तार कार्यक्रम चल रहे होंगे लेकिन समारोह के दौरान, कहीं कोई ‘तू तू मैं मैं’ (झगड़ा) भी नहीं था, दंगों को भूल जाइए। यह यूपी के नए विकास एजेंडे का प्रतीक है। अब दंगों, अराजकता या गुंडागर्दी के लिए कोई जगह नहीं है।”

यह भी पढ़ें: नो कंट्री फॉर ओल्ड मेन अभिनेत्री कैथी लैमकिन का निधन

सीएम योगी का बयान देश के कई हिस्सों से रामनवमी जुलूस के दौरान समूहों के बीच हिंसक झड़पों के रूप में आया है, विशेष रूप से चार राज्यों – मध्य प्रदेश, झारखंड, गुजरात और पश्चिम बंगाल में बवाल हुआ था। इससे पहले, राजस्थान के करौली शहर में भी सांप्रदायिक हिंसा की सूचना मिली थी, जहां आगजनी और पथराव की घटनाएं दर्ज की गई थीं। इस हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: चाय की दुकान का नाम बदलकर रखा ‘बुलडोजर बाबा टी स्टॉल’

Related Post

PM Swanidhi

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले आकांक्षी नगरीय निकाय को 2 करोड़ तक का पुरस्कार देगी योगी सरकार

Posted by - October 5, 2023 0
लखनऊ। आकांक्षी शहरी निकायों (Aspirational Urban Body) के बीच प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित करने के लिए योगी सरकार (Yogi Government)…

हिन्दू बहुसंख्यक इसलिए सुरक्षित हैं महिलाएं, अल्पसंख्यक होते ही होगा अफगानिस्तान वाला हाल- भाजपा नेता

Posted by - September 1, 2021 0
अफगानिस्तान में जारी उथल पुथल के बीच भाजपा के तमाम नेता देश की जनता को डराने में लगे हैं, भाजपा…