Bhagwant Mann

भगवंत मान ने चंडीगढ़ को राज्य में स्थानांतरित करने के लिए प्रस्ताव किया पेश

328 0

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने शुक्रवार को विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश कर चंडीगढ़ (Chandigarh) को राज्य में स्थानांतरित करने की मांग की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के चंडीगढ़ को केंद्रीय सेवा नियम (Central service rules) के तहत रखने के फैसले के खिलाफ प्रस्ताव लाया गया है। भगवंत मान ने प्रस्ताव पढ़ते हुए कहा कि यह फैसला चंडीगढ़ पर पंजाब (Punjab) के अधिकार पर सीधा हमला है। मान ने पंजाब के चंडीगढ़ में एक दिवसीय विशेष विधानसभा सत्र में प्रस्ताव पढ़ा।

इससे पहले रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घोषणा की है कि चंडीगढ़ प्रशासन के कर्मचारियों की सेवा शर्तों को अब केंद्रीय सिविल सेवा के समान किया जाएगा। गृह मंत्री के इस फैसले से कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलने की उम्मीद है। इससे पहले बुधवार को, 11 साल के अंतराल के बाद, चंडीगढ़ प्रशासन ने विभिन्न स्लैबों में पानी के टैरिफ को 3 रुपये प्रति किलो लीटर से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया, जो शुक्रवार से लागू होगा।

यह भी पढ़ें : अविश्वास प्रस्ताव से पहले रची गई इमरान खान की हत्या की साजिश

नई टैरिफ दरों के अनुसार, 0-15 किलो लीटर (केएल) पानी के स्लैब पर 3 रुपये प्रति केएल की वृद्धि होगी, जबकि 16 से 30 केएल पानी की श्रेणी में रुपये की वृद्धि होगी। 6 प्रति केएल। नई टैरिफ दरें 31 से 60 केएल पानी के लिए 10 रुपये प्रति केएल की बढ़ोतरी और 60 केएल से अधिक पानी की खपत के लिए 20 रुपये प्रति केएल की वृद्धि दर्शाती हैं।

यह भी पढ़ें : श्रीलंका में गहराया आर्थिक संकट, हिंसक विरोध के बाद कर्फ्यू हटाया

Related Post

AK Sharma

विद्युत समाधान सप्ताह कार्ययोजना सार्थक रही: एके शर्मा

Posted by - September 20, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के सभी विद्युत उपकेन्द्रों पर चले ‘विद्युत समाधान सप्ताह’ में बिजली विभाग को अभूतपूर्व सफलता हासिल हुई है।…

सीएम के कानपुर दौरे पर सपा, बसपा, कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, कई नेता नजरबंद

Posted by - September 16, 2019 0
कानपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ आज यानी सोमवार को कानपुर दौरे पर हैं। इसके लिए विधानसभा क्षेत्र में सीएम के साथ…
MoU

यूपी और नुईवो लियोन एक दूसरे के सहयोग से तय करेंगे समृद्धि की राह: गर्वनर

Posted by - August 5, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश और मैक्सिको के नुईवो लियोन के बीच पर्यटन, इन्फ्रास्ट्रक्चर, फार्मा, एग्रीकल्चर और मेडिकल सेक्टर सहित अन्य सेक्टरों…