Bhagwant Mann

भगवंत मान ने चंडीगढ़ को राज्य में स्थानांतरित करने के लिए प्रस्ताव किया पेश

320 0

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने शुक्रवार को विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश कर चंडीगढ़ (Chandigarh) को राज्य में स्थानांतरित करने की मांग की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के चंडीगढ़ को केंद्रीय सेवा नियम (Central service rules) के तहत रखने के फैसले के खिलाफ प्रस्ताव लाया गया है। भगवंत मान ने प्रस्ताव पढ़ते हुए कहा कि यह फैसला चंडीगढ़ पर पंजाब (Punjab) के अधिकार पर सीधा हमला है। मान ने पंजाब के चंडीगढ़ में एक दिवसीय विशेष विधानसभा सत्र में प्रस्ताव पढ़ा।

इससे पहले रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घोषणा की है कि चंडीगढ़ प्रशासन के कर्मचारियों की सेवा शर्तों को अब केंद्रीय सिविल सेवा के समान किया जाएगा। गृह मंत्री के इस फैसले से कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलने की उम्मीद है। इससे पहले बुधवार को, 11 साल के अंतराल के बाद, चंडीगढ़ प्रशासन ने विभिन्न स्लैबों में पानी के टैरिफ को 3 रुपये प्रति किलो लीटर से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया, जो शुक्रवार से लागू होगा।

यह भी पढ़ें : अविश्वास प्रस्ताव से पहले रची गई इमरान खान की हत्या की साजिश

नई टैरिफ दरों के अनुसार, 0-15 किलो लीटर (केएल) पानी के स्लैब पर 3 रुपये प्रति केएल की वृद्धि होगी, जबकि 16 से 30 केएल पानी की श्रेणी में रुपये की वृद्धि होगी। 6 प्रति केएल। नई टैरिफ दरें 31 से 60 केएल पानी के लिए 10 रुपये प्रति केएल की बढ़ोतरी और 60 केएल से अधिक पानी की खपत के लिए 20 रुपये प्रति केएल की वृद्धि दर्शाती हैं।

यह भी पढ़ें : श्रीलंका में गहराया आर्थिक संकट, हिंसक विरोध के बाद कर्फ्यू हटाया

Related Post

yogi

प्रदेश में होम्योपैथ के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर रही योगी सरकार

Posted by - July 26, 2023 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश को स्वस्थ प्रदेश बनाने के लिए योगी सरकार सभी तरह की चिकित्सा पद्धतियों को महत्व दे रही…
प्रियंका का बीजेपी पर हमला,

प्रियंका का हमला, भाजपा नेता टीशर्ट की मार्केटिंग में व्यस्त हैं, असल मुद्दों पर नहीं है ध्यान

Posted by - March 25, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्रों की मांगों को लेकर सोमवार यानी आज राज्य…