#vikaskimetro

ट्विटर पर घंटों टॉप ट्रेंड करती रही #विकासकीमेट्रो

244 0

यूपी के कानपुर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेट्रो सिटी का दर्जा मिलना सोशल मीडिया को खूब भाया है। मंगलवार को पूरे दिन फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम सहित सभी प्रमुख सोशल मीडिया मंच कानपुर के मेट्रो की चर्चा से गुलजार रहे।

लोगों ने मोदी-योगी की कानपुर मेट्रो यात्रा की तस्वीरें पोस्ट किए तो बदल रहे उत्तर प्रदेश को लेकर अपना नजरिया भी साझा किया। अपनी टिप्पणियों में लोगों ने उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मेट्रो शहर होने को लेकर गर्व भी जताया और पिछले दशकों में यूपी के पिछड़ेपन को लेकर पूर्ववर्ती सरकारों पर तंज भी कसा।

ट्विटर की बात करें तो करीब 75 हजार ट्वीट अकेले #विकासकीमेट्रो (#vikaskimetro) के साथ किये गए। ट्विटर यूजर्स ने कानपुर के इतिहास, संस्कृति की कहानियां बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के अंश भी कोट किये। प्रधानमंत्री ने मेट्रो का उद्घाटन करते हुए कानपुर के मशहूर “ठग्गू के लड्डू और पनकी वाले हनुमान जी की बात तो की ही, झाड़े रहो कलक्टरगंज जैसे स्थानीय जुमलों  से भी लोगों के मन को छुआ।

ट्विटर पर लोगों ने प्रधानमंत्री की संवाद शैली की भी खूब सराहना की तो उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस-वे के संजाल, मेडिकल कॉलेजों की स्थापना, नोएडा फ़िल्म सिटी जैसे दूरगामी असर वाले प्रोजेक्ट के लिए सीएम योगी की भी खूब तारीफ की।

ट्विटर की भाषा में कहें तो “विकासकीमेट्रो इंडिया ट्रेंडिंग में घंटों टॉप पर रहा। खबर लिखे जाने तक इस हैशटैग के साथ 75 हजार ट्वीट किये जा चुके थे। इस पर लगभग 1.5 बिलियन इम्प्रेशन थे। यही नहीं, इस हैशटैग से किये गए ट्वीट की पहुंच करीब 150 मिलियन लोगों तक हो चुकी थी।

Related Post

AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने बिजली कटौती पर लेसा के अधिकारियों की ली क्लास

Posted by - June 17, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ की विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए तथा बिजली कटौती और अघोषित शटडाउन को तत्काल बंद…

लड़कियों के मोबाइल फोन पर कड़ी नजर रखें, समय पर शादी करें- मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की हिदायत

Posted by - August 6, 2021 0
मुस्लिम युवाओं और युवतियों की गैर मुस्लिमों से निकाह को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने शरीयत में अवैध…
Dharmendra Pradhan

धर्मेंद्र प्रधान ने जो बाइडन के विशेष दूत जॉन केरी से की मुलाकात

Posted by - April 7, 2021 0
ऩई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के जलवायु संबंधी मामलों के विशेष दूत…
Chandrashekhar Upadhyay

हरीश रावत पर निजी-हमलों की बजाय अपनी नाकामियों पर क्षमा मांगे भाजपा : चन्द्रशेखर उपाध्याय

Posted by - February 8, 2022 0
देहरादून। भाजपा की पूर्ववर्ती भारतीय-जनसंघ के स्थापना-पुरुष पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के प्रपौत्र  एवम् न्यायिक क्षेत्र के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार ‘…
CM Yogi

सकारात्मकता के साथ सत्य की राह पर चलने की प्रेरणा देती है श्रीराम कथा

Posted by - September 13, 2022 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम हर परिस्थिति में सत्य के…