Aspirational City Scheme

मिशन रोजगार: आकांक्षी नगर योजना के अंतर्गत सीएम अर्बन फेलो बनने का एक और मौका

65 0

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) नगर विकास विभाग द्वारा शुरू की गई आकांक्षी नगर योजना (Aspirational City Scheme) के तहत प्रदेश के युवाओं को सीएम अर्बन फेलो (CM Urban Fellow) बनने का एक और मौका दे रही है। योजना के तहत नगरीय निकायों के साथ जुड़कर कार्य करने के लिए युवा आवेदकों की शानदार प्रतिक्रिया को देखते हुए और सभी संभावित अभ्यर्थियों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने आवेदन की समय सीमा 26 दिसंबर 2023 से बढ़ाकर 1 जनवरी 2024 कर दी है।

आवेदन करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी कार्यक्रम की वेबसाइट anyurban.upsdc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। किसी भी सहायता के लिए आवेदक +91522.2838116 पर फोन या any.urban.up@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से भी संपर्क कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है की आकांक्षी नगर योजना (Aspirational City Scheme) का उद्देश्य नगरीय निकायों को आकांक्षी से प्रेरणादायक बनाना है। कार्यक्रम के अंतर्गत इच्छुक अभ्यर्थियों से सीएम अर्बन फेलो के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जो अभ्यर्थियों को नगर विकास विभाग के साथ काम करने और शहरी नागरिकों के जीवन की गुणवत्ता पर महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव डालने का अवसर प्रदान करेगा।

5 दिसंबर 2023 को पोर्टल के लाइव होने के बाद आकांक्षी नगर योजना (Aspirational City Scheme) में अभी तक 90000 से अधिक इच्छुक अभ्यर्थियों ने पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराया है।

Related Post

पीसीएल ने की विद्युत मजदूर संयुक्त मोर्चा द्वारा घोषित आंदोलन को वापस लेने की अपील

Posted by - March 12, 2023 0
लखनऊ। विद्युत मजदूर संयुक्त मोर्चा (Vidyut Mazdoor Sanyukt Morcha) उत्तर प्रदेश की उच्चस्तरीय वार्ता दिनांक 11 मार्च 2023 को पीसीएल…
cm yogi

अन्त्योदय की प्रेरणा ही है बीजेपी सरकार के सुशासन की मार्गदर्शिका: सीएम योगी

Posted by - September 25, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय (Pt. Deen Dayal Upadhyay) की 106वीं जयंती पर उन्हें…