cm yogi

योगी सरकार का दिवाली तोहफा, लाखों कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

255 0

लखनऊ। योगी सरकार ने राज्‍य सरकार के 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनर को दिवाली से पहले बोनस और महंगाई भत्ते का तोहफा दे दिया। वित्‍त विभाग द्वारा बनाए गए बोनस के प्रस्‍ताव तैयार को सीएम योगी ने मंजूरी दे दी है। इसका भुगतान अक्‍टूबर की सैलरी के साथ नवम्‍बर में किया जाएगा।

आपको बता दें कि, कर्मचारियों और पेंशनरों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता और महंगाई राहत भी सैलरी के साथ देने की बात हो रही है। हालांकि अभी इस संबंध में आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। राज्य के अराजपत्रित कर्मचारियों को एक महीने का तदर्थ बोनस देने का प्रस्ताव वित्त विभाग ने तैयार किया था।

जानकारी के मुताबिक, कर्मचारियों को 30 दिन का 6,908 रुपये बोनस मिल सकता है। पहले की तरह ही बोनस का 25 प्रतिशत भाग कैश और 75 प्रतिशत जीपीएफ में भेजा जाएगा। इसके साथ ही 25 प्रतिशत ही नगद भुगतान के हिसाब से कर्मचारियों को बोनस के 6,908 रुपयों में से 1,727 हाथ में मिलेंगे, बाकी का जी पीएफ में डाला जायेगा। बताया जा रहा है कि, 4800 रुपये ग्रेड पे तक के 12 लाख से अधिक अराजपत्रित कर्मचारियों को तदर्थ बोनस मिलेगा।

बता दें कि, यूपी के कर्मचारी और पेंशनर मौजूदा समय में 28 फीसदी महंगाई भत्ता और महंगाई राहत पा रहे हैं। इसे बढ़ाकर 31 प्रतिशत किए जाने का प्रस्‍ताव है। राज्‍य के 28 लाख कर्मचारियों व पेंशनरों को बढ़ा हुआ डीए और डीआर भी अक्‍टूबर की सैलरी के साथ नवम्‍बर में दे दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि सरकार जुलाई से सितंबर तक का डीए कर्मचारियों के जीपीएफ खाते में भेज सकती है। इससे संबंधित प्रस्ताव भी तैयार करके  सीएम के पास भेजा गया है।

Related Post

AK Sharma

अधिकारी पूरी संवेदना के साथ शिकायतों का करें निस्तारण: एके शर्मा

Posted by - August 8, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्थानुसार मंगलवार को सभी नगर…
Ban on use of plastic bottles in government offices

सरकारी कार्यालयों में प्लास्टिक बोतलों के इस्तेमाल और कागज के दुरुपयोग पर लगी रोक

Posted by - February 28, 2023 0
लखनऊ। सिंगल यूज प्लास्टिक (Single Use Plastic) के इस्तेमाल और कागज की बर्बादी को लेकर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi…