दीपावली पर इन गिफ्ट्स के जरिए अपनों को दें प्यार

31 0

दीपावली का त्योहार आने वाला है। इस मौके पर अपने करीबियों, दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट देने का चलन काफी पुराना है। तमाम लोग इस मौके पर मिठाई के डिब्बे गिफ्ट के तौर पर देते हैं, लेकिन ज्यादातर जगहों से मिठाई मिलने की वजह से मिठाइयों का ढेर लग जाता है और इससे मन भर जाता है। हालांकि हर बार दिवाली के समय कुछ अलग गिफ्ट करना बहुत बड़ा चैलेंज होता है। अगर आप भी ऐसी कशमकश में उलझे हुए हैं तो अब फिक्र करने की कोई जरूरत नहीं है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं, दीपावली के ढेरों गिफ्ट आइडियाज, जो आपकी उलझन को खत्म कर देंगे।

दीये और मोमबत्तियां

रंगीन व डिजाइनर दीयों के सेट और सुंदर महकती मोबत्त‍ियों का सेट आजकल बाजार में बहुत आकर्षक पैकिंग के साथ मिल जाता है। दीपावली के मौके पर आप इसे अपने मित्रों और सं​बन्धियों को भेंट कर सकते हैं।

चांदी के सिक्के

अगर आपका बजट ठीकठाक है तो आप चांदी के सिक्के भी अपने खास लोगों को भेंट में दे सकते हैं। ये सभी के लिए यूजफुल गिफ्ट होगा। इसके अलावा भी चांदी की कई चीजें इस मौके पर गिफ्ट के लिहाज से आपको आसानी से मिल जाएंगी।

पूजा की सामग्री

आजकल मीनाजड़ित डिब्बियों में चंदन, कुमकुम आदि पूजा की सामग्री मिलती है जो सभी के घर काम आ जाती है। आप इसे भी दीपावली के शुभ अवसर पर भेंट कर सकते हैं।

ड्राईफ्रूट्स के पैकेट

अगर आप मिठाई नहीं देना चाहते तो ड्राईफ्रूट्स के आकर्षक पैक बनवाकर गिफ्ट करें। ड्राईफ्रूट्स हर कोई खा सकता है और ये जल्दी खराब भी नहीं होता।

बेडशीट्स और कुशन कवर

आप बेडशीट्स या कुशन कवर पर दीपक बनवाकर या शुभ दीपावली वगैरह प्रिंट करवाकर तैयार कर सकते हैं और इसे घर आए मेहमानों को दे सकते हैं। इसके अलावा आप कोई पसंदीदा कोट भी इस पर लिखवा सकते हैं। आजकल बाजार में ऐसे बेड्शीट्स और कुशन कवर आसानी से तैयार हो जाते हैं।

हेल्थ गैजेट्स

बड़े बुजुर्गों को आप हेल्थ गैजेट्स जैसे शुगर नापने वाला गैजेट, बीपी नापने वाला गैजेट, हार्टबीट नापने वाला गैजेट आदि गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं। ये उनके लिए काफी काम का रहेगा।

किचेन का सामान

महिलाओं को गिफ्ट देना है तो किचेन का कोई सामान दीजिए। इससे वे बहुत खुश होंगी। आप उन्हें क्रॉकरी, कप सेट, ग्लास सेट या बजट के हिसाब से कुछ भी खरीदकर दे सकते हैं।

Related Post

बदमाशों के सहारे भाजपा! जिस हिस्ट्रीशीटर पर हत्या समेत 16 मुकदमे दर्ज उसे बनाया प्रदेश मंत्री

Posted by - August 3, 2021 0
यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए भाजपा हर संभव कोशिश में लगी हुई है,…
Mamta Banerjee

मोदी के दावे पर TMC सांसद मोइत्रा बोलीं- हां मिस्टर प्रधानमंत्री, वो लड़ेंगी..और वह वाराणसी की सीट होगी!

Posted by - April 2, 2021 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बाद भाजपा और टीएमसी में बयानबाजी का…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *