cm yogi

योगी सरकार का दिवाली तोहफा, लाखों कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

76 0

लखनऊ। योगी सरकार ने राज्‍य सरकार के 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनर को दिवाली से पहले बोनस और महंगाई भत्ते का तोहफा दे दिया। वित्‍त विभाग द्वारा बनाए गए बोनस के प्रस्‍ताव तैयार को सीएम योगी ने मंजूरी दे दी है। इसका भुगतान अक्‍टूबर की सैलरी के साथ नवम्‍बर में किया जाएगा।

आपको बता दें कि, कर्मचारियों और पेंशनरों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता और महंगाई राहत भी सैलरी के साथ देने की बात हो रही है। हालांकि अभी इस संबंध में आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। राज्य के अराजपत्रित कर्मचारियों को एक महीने का तदर्थ बोनस देने का प्रस्ताव वित्त विभाग ने तैयार किया था।

जानकारी के मुताबिक, कर्मचारियों को 30 दिन का 6,908 रुपये बोनस मिल सकता है। पहले की तरह ही बोनस का 25 प्रतिशत भाग कैश और 75 प्रतिशत जीपीएफ में भेजा जाएगा। इसके साथ ही 25 प्रतिशत ही नगद भुगतान के हिसाब से कर्मचारियों को बोनस के 6,908 रुपयों में से 1,727 हाथ में मिलेंगे, बाकी का जी पीएफ में डाला जायेगा। बताया जा रहा है कि, 4800 रुपये ग्रेड पे तक के 12 लाख से अधिक अराजपत्रित कर्मचारियों को तदर्थ बोनस मिलेगा।

बता दें कि, यूपी के कर्मचारी और पेंशनर मौजूदा समय में 28 फीसदी महंगाई भत्ता और महंगाई राहत पा रहे हैं। इसे बढ़ाकर 31 प्रतिशत किए जाने का प्रस्‍ताव है। राज्‍य के 28 लाख कर्मचारियों व पेंशनरों को बढ़ा हुआ डीए और डीआर भी अक्‍टूबर की सैलरी के साथ नवम्‍बर में दे दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि सरकार जुलाई से सितंबर तक का डीए कर्मचारियों के जीपीएफ खाते में भेज सकती है। इससे संबंधित प्रस्ताव भी तैयार करके  सीएम के पास भेजा गया है।

Related Post

PM के पास हवाई जहाज के लिए रुपये हैं, लेकिन गन्ना किसानों के लिए नहीं- प्रियंका

Posted by - February 20, 2021 0
मुजफ्फरनगर । मुजफ्फरनगर के आगरा ब्लॉक में स्वामी कल्याण देव इंटर कॉलेज में कांग्रेस पार्टी द्वारा किसान पंचायत का आयोजन…
cm yogi

अब सीमाओं की तरफ टेढ़ी नजर करने वालों को कड़ा जवाब देने का साहस रखता है भारत : योगी

Posted by - December 22, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) बुधवार को यहां आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत केडी सिंह बाबू स्टेडियम में…