यूपी: सीएम योगी ने अफसरों के साथ की बैठक,बोले- प्रदेश में कोरोना पूरी तरह नियंत्रित

259 0

लखनऊ। यूपी में कोविड-19 संक्रमण स्थिति नियंत्रण में है। पिछले 24 घंटे में हुई एक लाख 48 हजार 946 सैम्पल की टेस्टिंग में लखनऊ, कानपुर नगर और जालौन जिलों को छोड़ शेष किसी भी जिले में एक भी नया केस नहीं मिला हैं। इसी अलावा, 07 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए।

जानकारी के मुताबिक, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम 9 की बैठक में अपने संबोधन में अफसरों को निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि, 75 जिलों में सिर्फ 5 संक्रमित मिलना कोविड पर प्रभावी नियंत्रण की पुष्टि करता है। अब तक एक्टिव कोविड केस की संख्या 94 रह गई है, जबकि, 16 लाख 87 हजार 108 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। 42 जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं है। स्थिति संतोषजनक है। त्योहारों में सतर्कता-सावधानी बनाए रखी जाए।

वहीं बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि, एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ तेज टीकाकरण की रणनीति कोविड से बचाव में कारगर रही है। प्रदेश में अब तक 12 करोड़ 67 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। हमारे 03 करोड़ से अधिक प्रदेशवासी टीके की दोनों खुराक दी जा चुकी हैं। जबकि, 09 करोड़ 65 लाख से अधिक लोगों ने कम से कम एक डोज लगवा ली है। दूसरी डोज के लिए क्लस्टर मॉडल के आधार पर तेजी से टीकाकरण किया जाए।

साथ ही सीएम योगी ने अफसरों से कहा कि, प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट स्थापना अभियान स्वरूप में की जा रही है। अब तक स्वीकृत 548 में से 507 प्लांट्स लगाए जा चुके हैं। इन प्लांट्स के संचालन के लिए हर केंद्र पर न्यूनतम तीन प्रशिक्षित युवाओं की तैनाती की जाए। स्थानीय स्तर पर पैरामेडिक्स और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों का भी व्यवहारिक प्रशिक्षण कराया जाए।

Related Post

Police

व्यापारी से लूट कांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को किया गया सम्मानित

Posted by - March 23, 2022 0
लखनऊ: आम्रपाली मार्केट, इंदिरा नगर (Indira Nagar) के किराना व्यापारी (Grocery store) अमित जैन से असलहे की नोक पर दुस्साहसिक…

यूपी चुनाव को लेकर मंत्रिमंडल विस्तार अहम, जितिन प्रसाद के सहारे ब्राह्मण वोट साधने का प्रयास

Posted by - September 26, 2021 0
लखनऊ। यूपी में आज रविवार शाम को कैबिनेट विस्तार होगा। जिसमें हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए…

सुप्रीम कोर्ट में बोली मोदी सरकार, शिव मंदिरों तक टैंकरों से गंगाजल पहुंचाए योगी सरकार

Posted by - July 16, 2021 0
कोरोना संकट के बीच कांवड़ यात्रा को लेकर गहमागहमी बरकरार है, यूपी की योगी सरकार ने इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट…