मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट से हुई पहली मौत

378 0

देश में कोरोना का कहर जारी है। मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत हुई है।मृतक 63 वर्षीय महिला है जिसने वैक्सीन के दोनों डोज लिए थे। महिला को डायबिटीज समेत कई परेशानियां थीं।मुंबई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के प्रमुख डॉ मंगला गोमारे ने बताया कि महिला इंटरसिटिशियल लंग और ऑब्‍सट्रक्टिव एयरवे से पीड़ित थी।

शुरुआत में महिला को घर पर ही ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर रखा गया, बाद में 27 जुलाई को उनका निधन हो गया। घटना के बाद एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। राज्य सरकार भी अलर्ट मोड में आ गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई में जिस महिला की मौत डेल्टा प्लस वेरिएंट के कारण हुई है, उसे डायबिटीज सहित स्वास्थ्य संबंधी कुछ और परेशानियां भी थीं।

महिला कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुकी थी और मुंबई के उन 7 मरीजों में शामिल थी, जिनके अंदर डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है। इस महिला के सैंपल से जीनोम सीक्वेंसिंग के नतीजे 11 अगस्त को महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंचे, जिसके बाद बीएमसी को जानकारी दी गई कि महिला कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित हुई थी।

यूपी चुनाव: बीजेपी ने कसी कमर, हर एक सीट पर होंगे विस्तारक, तैयार करेंगे सियासी जमीन

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट की वजह से होने वाली यह दूसरी मौत है। इससे पहले बीते 13 जून को रत्नागिरी जिल में एक 80 वर्षीय महिला की मौत भी डेल्टा प्लस वेरिएंट के कारण हुई थी।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से की भेंट, इन मुद्दों पर की चर्चा

Posted by - August 21, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह से भेंट की। इस…
शिवपाल सिंह यादव

शिवपाल सिंह यादव ने सादगी से जन्मदिन मनाया और चरखा चलाया

Posted by - January 30, 2020 0
लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने देश के मौजूदा हालात और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी…
CRPF IN BANGAL

केंद्रीय बलों की गोलीबारी में चार की मौत मामले में TMC ने चुनाव आयोग से मांगा स्पष्टीकरण

Posted by - April 10, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शनिवार को राज्य में चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार…