यूपी चुनाव: बीजेपी ने कसी कमर, हर एक सीट पर होंगे विस्तारक, तैयार करेंगे सियासी जमीन

300 0

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल तैयारी में जुट गए हैं, 2019 लोकसभा चुनाव की तर्ज पर बीजेपी 2022 का चुनाव जीतने के लिए विस्तारकों का सहारा लेगी। सूबे के हर एक विधानसभा सीट पर बीजेपी विस्तारकों की नियुक्ति और साथ ही उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए पाठशाला भी शुरू कर दी है। विस्तारक विधानसभा क्षेत्रों में रहकर न सिर्फ चुनावी थाह लेंगे, बल्कि सियासी जमीन तैयार करने के लिए प्रबंधन में अहम भूमिका निभाएंगे।

बीजेपी सभी 403 विधानसभा सीटों के लिए एक-एक विस्तारक तैयार कर रही है, पार्टी कार्यकर्ताओं में से विस्तारकों का चयन किया गया है। यूपी बीजेपी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बताया कि कोशिश है कि इस महीने से सभी विस्तारक अपनी-अपनी विधानसभा क्षेत्रों में पहुंच जाएं।

विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी हर विधानसभा क्षेत्र में एक विस्तारक तैयार क रेगी। पार्टी कार्यकर्ताओं में से विस्तारकों के चयन की क्षेत्रवार कवायद शुरू हो गई है। विस्तारकों का चयन होने के बाद उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। हर विस्तारक को विधानसभा क्षेत्र तक अपने संबंधित विधानसभा क्षेत्र में रहना होगा। शुरुआती दौर में क्षेत्र की चुनावी स्थिति, मौजूदा विधायक की छवि और संभावित दावेदार, विपक्षी दलों की स्थिति, कार्यकर्ताओं के संतोष सहित अन्य मुद्दों पर फीडबैक लेकर संगठन को देंगे।

मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, विरोध में बजरंग दल का हनुमान चालीसा पाठ

विधानसभा क्षेत्र में बूथ प्रबंधन से लेकर चुनाव प्रचार के प्रबंधन तक के कार्य विस्तारक ही करेंगे। विस्तारक स्थानीय संगठन के अधीन नहीं होकर सीधे प्रदेश मुख्यालय को रिपोर्ट करेंगे। पार्टी की ओर से हर विस्तारक को एक मोटरसाइकिल दी जाएगी। पहले चरण में सौ से अधिक मोटरसाइकिलें खरीदी गई हैं।

Related Post

पूर्व केंद्रीय मंत्री RPN सिंह भाजपा में शामिल, कांग्रेस हताश, सपा भी निराश

Posted by - January 26, 2022 0
गोरखपुर। कांग्रेस के बड़े सितारे रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री कुंवर आरपीएन (रतनजीत प्रताप नारायण) सिंह (RPN Singh) के भाजपा में…