डीसीपी महिला अपराध ने किया पैड बैंक का उद्घाटन

डीसीपी महिला अपराध ने किया पैड बैंक का उद्घाटन

644 0

मिशन शक्ति के तहत “सृजन फाउंडेशन” के माहवारी स्वच्छता अभियान ‘हिम्मत’ के अंतर्गत ग्रामीण परिवेश के विद्यालयों में “हिम्मत पैड बैंक” खोले जा रहे हैं ।इससे किशोरियों को कम रेट में और आसानी से पैड्स उपलब्ध हो सकेंगे। गुरुवार को पांचवे पैड बैंक का उद्घाटन लखनऊ के विकास खण्ड गोसाईगंज स्थित अमेठी पब्लिक स्कूल में डीसीपी महिला अपराध रुचिता चौधरी, एसीपी गोसाईगंज एवं महिला अपराध स्वाति चौधरी द्वारा फीता काट कर किया गया। डीसीपी महिला अपराध रुचिता चौधरी ने छात्राओं को मिशन शक्ति के सभी पहलुओं से अवगत कराया।एसीपी गोसाईगंज एवं महिला अपराध स्वाति चौधरी ने छात्राओं के प्रश्नों का जवाब देते हुए उन्हें बताया कि वे जिस भी क्षेत्र में जाना चाहती हैं, उसके लिए निरंतर मेहनत करे तब सफलता भी निश्चित प्राप्त होगी।

देश की सबसे उम्रदराज महिला ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने संस्था के ‘हिम्मत’ पैड बैंक की सराहना की और कहा कि इस प्रकार के पैड बैंक ज्यादा से ज्यादा जगहों पर खोले जाने चाहिए।यह ऐसा विषय रहा है जिस पर कोई भी बात करने से हिचकिचाता था और इस प्रकार के प्रयास से यह हिचकिचाहट दूर होगी। मुख्य अतिथि के द्वारा पैड बैंक की चाबी छात्रा शांति कनौजिया को सौंपी गयी और उनको एक माह के लिए पैड बैंक का मैनेजर नियुक्त किया गया।

पुलिस ने कच्ची शराब के साथ 5 को किया गिरफ्तार

इस अवसर पर सृजन फाउंडेशन के संरक्षक मनोज सिंह चौहान, इंस्पेक्टर महिला अपराध शाखा शारदा चौधरी, स्कूल के प्रबंधक गुलाम साबिर, उपप्रबंधक निहाल अहमद, प्राचार्य असित कुमार मिश्र, शिक्षिका सबा मिर्जा, ब्रेकथ्रू संस्था से नितेश एवं अंजली एवं छात्राएं उपस्थित रहीं।

 

Related Post

mulayam singh

मुलायम सिंह के निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युग का अंत: सीएम योगी

Posted by - October 10, 2022 0
इटावा/लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गहरा…
amarnath yatra

कोरोना को लेकर श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड का बड़ा फैसला, तीर्थ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन को अस्थायी रूप से किया निलंबित

Posted by - April 22, 2021 0
नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी)  (Shri amarnathji shrine board)…
कोरोना वायरस सैम्पल जांच

कोरोना वायरस सैम्पल जांच की सुविधा अब जगदलपुर मेडिकल कालेज में भी

Posted by - March 29, 2020 0
रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के सैम्पलों की जांच की सुविधा अब जगदलपुर मेडिकल कालेज में भी मुहैया…

टहलने निकले त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देव की हत्या की कोशिश, तीन गिरफ्तार

Posted by - August 7, 2021 0
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब की हत्या की कोशिश में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनसे पूछताछ की…