Purnagiri tehsil

विधायक कैलाश गहतोड़ी ने पूर्णागिरि तहसील में सिंगल विंडो सिस्टम का किया उद्घाटन

980 0

चम्पावत। उत्तराखंड के चम्पावत ज़िले की पूर्णागिरि तहसील (Purnagiri tehsil ) में रविवार को चम्पावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने उपजिलाधिकारी कार्यालय पूर्णगिरी में एक साथ कई योजनाओं का फीता काट कर उद्घाटन किया। इस अवसर पर एस डी एम हिमांशु ने बताया की विधायक के सहयोग से क्षेत्र की जनता को अपने कई काम को कराने के लिए अब तहसील में ही सारी सुविधाए उपलब्ध करा दी गई हैं।

पैगंबर के कार्टून पर कनाडा पीएम ट्रूडो ने कहा कि- इसकी भी एक सीमा है!

एसडीएम हिमांशु ने कहा कि आधार सेवा केंद्र के माध्यम से तहसील क्षेत्र की जनता को अब आधार बनाने व आधार में सुधार संबंधी सभी सेवाएं तहसील परिसर में मिल पाएंगे, सिटीजन लाइब्रेरी के माध्यम से ऐसे युवा जो की विभिन्न सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं की तैयारियों में लगे हैं उन्हें अच्छी पुस्तकें व गुणवत्ता पूर्ण स्टडी मैटेरियल उपलब्ध हो सकेगा।

साथ ही तहसील में आने वाली जनता को अखबार और मैगजीन पढ़ने को मिल पाएंगी। नागरिक सेवा केंद्र व एकल खिड़की प्रणाली के माध्यम से नागरिकों को तहसील व उप जिला अधिकारी कार्यालय की सभी सेवाएं आसानी से सुलभ तरीके से एक स्थान पर मिल पाएंगी।
कैफिटेरिया जिसको राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत गठित महिलाओं के स्वयं सहायता समूह द्वारा चलाया जाएगा। इससे एक ओर जहां स्थानीय महिलाओं हेतु रोजगार सृजित होगा। वहीं तहसील परिसर में स्वच्छ व स्वादिष्ट भोजन इत्यादि मिल सकेगा।

Related Post

पद्म श्री मोहम्मद शरीफ

पद्म श्री मोहम्मद शरीफ ने लावारिश लाशों के अंतिम संस्कार करना है जीवन का लक्ष्य

Posted by - January 26, 2020 0
अयोध्या। लावारिस शवों का दाह संस्कार करने के लिए पद्म श्री के लिए नामित किए गए मोहम्मद शरीफ ने मीडिया…

यूजीसी ने जारी की सुरक्षा संबंधी गाइडलाइन, फिर से खुलेंगे विश्वविद्यालय

Posted by - November 6, 2020 0
राष्ट्रीय डेस्क.   विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने गुरूवार को विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए सुरक्षा संबंधी…