roti wali amma

आगरा : जनसहयोग से बदली रोटी वाली अम्मा की तकदीर

2013 0

आगरा। ताज नगरी आगरा के सेंट जोंस चौराहे के पास एमजी रोड पर रोटी वाली अम्मा (roti wali amma)  की बदहाली की खबरें मीडिया में चलीं। इसके बाद तो मानों भगवान ने उनकी तकदीर ही बदल दी। खबर देखने के बाद शहरवासियों ने रोटी वाली अम्मा की दिल खोलकर मदद की है।

अभी तक फुटपाथ पर चूल्हे पर गरम-गरम रोटियां बनाने वाली 80 साल की भगवान देवी जनसहयोग मिलने के बाद सजे-धजे ठेले पर अपना ढाबा चला रही हैं। अब सभी लोग रोटी वाली अम्मा के हाथों बनी रोटियां और सब्जियों का स्वाद ले रहे हैं।

कंगना रनौत बोलीं- OTT platforms बन गए हैं अश्लीलता का अड्डा

बता दें कि बीते 15 साल से सेंट जोंस चौराहे पर चूल्हे की सोंधी रोटियां बेचकर गुजारा करने वालीं भगवान देवी शहर में रोटी वाली अम्मा के नाम से मशहूर हैं। रोटी वाली अम्मा 80 बरस की हैं। अम्मा के बेटे उन्हें अपने साथ नहीं रखते हैं, इसलिए अपना जीवनयापन के लिए वह रोटियां बेचती हैं। 10 रुपये में अम्मा की दुकान पर एक प्लेट चावल दाल मिल जाती है, जबकि 20 रुपये में चार रोटियों के साथ दो सब्जियां मिलती हैं। 24 घंटे पहले तक रोटी वाली अम्मा की दुकानदारी दस-बीस रुपये की भी मुश्किल से होती थी, लेकिन अब उम्मीद की किरण जगी है।

दो घंटे में ही 400 रुपये से अधिक की रोटियां बिक चुकी

खबर है कि रोटी वाली अम्मा ने कहा कि दो घंटे में ही उनकी 400 रुपये से अधिक की रोटियां बिक चुकी हैं। देसी अंदाज से बने चूल्हे में सेंकी गई रोटियां कार वाले भी आकर पैक करा रहे हैं। इसके बाद अम्मा के चेहरे पर एक बार फिर चमक दिखाई देने लगी है। कई लोग तो ऐसे हैं जो वर्षों से सुबह और शाम अम्मा के हाथों की रोटियां ही खाते हैं।

Related Post

सोनिया गांधी

कोरोना का टीका खोजने के बाद ही छूटेगा इस महामारी से पीछा : सोनिया गांधी

Posted by - May 22, 2020 0
  नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस आत्मविश्वास के साथ कोरोना…
Meri Mati Mera Desh Abhiyan

उत्तराखंड भाजपा व्यापक स्तर पर चलाएगी ”मेरी माटी मेरा देश अभियान”

Posted by - July 30, 2023 0
देहारादून। भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी चुनाव को लेकर सांगठनिक कार्यक्रम के तहत अगस्त माह के कार्यक्रम तय कर लिया…