shri krishn janmbhoomi

श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में 22 मार्च को होगी अगली सुनवाई

391 0
मथुरा । यूपी के मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले (Shri Krishna Janmabhoomi Case) में दायर तीसरी पिटीशन पर सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले (Shri Krishna Janmabhoomi Case) को लेकर सुनवाई होनी थी, लेकिन अधिवक्ता गणों के अवकाश पर होने के कारण मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। अब अगली सुनवाई 22 मार्च को तय की गई है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में दायर की गई तीसरी पिटीशन पर मंगलवार को सुनवाई नहीं हो सकी। इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 22 मार्च की तिथि निर्धारित की गई है। बता दें कि पिछले साल 23 दिसंबर को श्री कृष्ण जन्म भूमि के मालिकाना हक और परिसर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की मांग को लेकर सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

पिछले साल 23 दिसंबर को सामाजिक संस्था यूनाइटेड हिंदू फ्रंट धर्म रक्षा संघ और अधिवक्ताओं ने श्री कृष्ण जन्मभूमि मालिकाना (Shri Krishna Janmabhoomi Case) हक और परिसर को अतिक्रमण मुक्त मांग को लेकर सीनियर डिवीजन सिविल जज की कोर्ट में जन्मभूमि मामले को लेकर तीसरी पीटीशन दायर की गई थी।
सामाजिक संस्था यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अधिवक्ता ने सीनियर डिवीजन सिविल जज की कोर्ट में वाद दायर किया था। इसमें शाही ईदगाह कमेटी, सुन्नी वक्फ बोर्ड, श्री कृष्ण जन्मभूमि सेवा संस्थान और श्री कृष्ण सेवा ट्रस्ट को प्रतिवादी पक्ष बनाया गया है।

जानें क्या है मांग
12 अक्टूबर 1968 को कटरा केशव देव मंदिर की जमीन का समझौता श्री कृष्ण जन्मस्थान सोसायटी द्वारा किया गया था। 20 जुलाई 1973 को यह जमीन डिक्री की गई। डिक्री रद्द करने की मांग को लेकर सामाजिक संस्था द्वारा सीनियर डिवीजन सिविल जज की कोर्ट में वाद दर्ज किया गया है।

अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले (Shri Krishna Janmabhoomi Case) में सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले को लेकर सुनवाई होनी थी, लेकिन अधिवक्ता गणों के अवकाश पर होने के कारण मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। अब अगली सुनवाई 22 मार्च को तय की गई है।

Related Post

CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी ने रामलला के दरबार में नवाया शीश, हनुमानगढ़ी में टेका मत्था

Posted by - March 14, 2024 0
अयोध्या । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे। साकेत महाविद्यालय हेलीपैड से मुख्यमंत्री योगी…
Solar Power Plant

रामोत्सव 2024: ’सूर्य की आभा’ से रोशन होगी ‘सूर्यवंश की राजधानी’

Posted by - January 5, 2024 0
अयोध्या । पूरी दुनिया में रामनगरी व गौरवशाली इतिहास वाले सूर्यवंश की राजधानी के तौर पर प्रख्यात अयोध्या अब ‘नव्य…