प्याज की कीमत

लगभग तीन महीनों के बाद प्याज की कीमतों में आई गिरावट, इस भाव में हुई बिक्री

670 0

बिजनेस डेस्क। लगभग तीन महीनों तक इस प्याज की लगातार बढ़ती कीमत ने सभी लोगों के आंखों से आंसू निकाल दिया हैं। लेकिन अब यानि तीन महीनों के बाद यह प्याज धीरे-धीरे अपनी सही कीमत पर आ रही हैं। बता दें कि प्याज की कीमतों में अब लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

गौरतलब हैं कि कीमत अधिक होने पर प्याज के खरीदार नहीं पहुंच रहे थे, जिससे प्याज व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा था। दाम कम होने के बाद ग्राहकों की संख्या में इजाफा हुआ है।

बता दें कि थोक मंडी में 15 दिनों से प्याज की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है। शनिवार को महेवा मंडी में प्याज की 35 से 40 रुपये प्रति किलो के दर से बिक्री हुई। वहीं शहर के फुटकर मंडियों में प्याज 60 से 70 रुपये किलो तक बिका।

जिम में बॉडी बनाते दिखे अनुपम खेर, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल 

मंडी सचिव सेवाराम वर्मा ने बताया कि नासिक से महेवा मंडी में नए प्याजों की आवक पहले की तुलना में काफी बढ़ गई है। लगभग 15 दिनों के भीतर प्याज के दामों में 30 से 40 रुपये प्रति किलो की गिरावट आई है। प्याज के दाम कम होने के बाद व्यापारियों ने भी राहत महसूस की है।

फुटकर प्याज व्यापारी सुनील ने बताया कि 15 दिनों पहले प्याज जहां 100 रुपये प्रति किलो बिक रहा था, वह शनिवार को 60 से 70 रुपये प्रति किलो की दर से बिका है। नासिक सहित प्याज उत्पादक राज्यों में मौसम की मार प्याज की फसल पर पड़ी थी। उससे प्याज के दाम थोक मंडी में 100 रुपये तक पहुंच गई थी।

Related Post

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव : कुरुक्षेत्र में 18 हजार बच्चों ने किया गीता सामूहिक पाठ

Posted by - December 8, 2019 0
कुरुक्षेत्र। रविवार को धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से मार्गशीर्ष की शुक्ल एकादशी को पूरे विश्व में गीता वाणी गूंजायमान हुई। थीम पार्क…
ममता बनर्जी

‘बरमूडा’ वाले बयान पर ममता का पलटवार- कोई क्या पहनता है ये उसकी मर्जी

Posted by - March 25, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पाथरप्रतिमा में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने गुरुवार को चुनावी सभा को संबोधित…
कैटरीना कैफ

बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ सुपरहीरो का किरदार निभाती आ सकती हैं नजर

Posted by - March 31, 2020 0
मुंबई । बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ सिल्वर स्क्रीन पर सुपरहीरो का किरदार निभाती नजर आ सकती हैं। कैटरीना…