ठाणे में लैंडस्लाइड के बाद मलबा घर पर गिरा, 3 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत

327 0

मुंबई में जारी बारिश की वजह से लगातार दूसरे दिन बड़ा हादसा हो गया। सोमवार को ठाणे के कलवा में लैंडस्लाइड के बाद पहाड़ी का मलबा एक घर पर गिर गया। इससे एक परिवार के 7 लोग मलबे में दब गए। इनमें से 5 की मौत हो गई। मरने वालों में 3 बच्चे भी हैं। इनमें 12 साल का रविकिशन, 10 साल की सिमरन और 3 साल की संध्या शामिल है। 45 साल के प्रभु यादव और 40 साल की विद्यावती की भी मौत हो गई। 5 साल की प्रीति और 18 साल के अचल को मलबे से सुरक्षित निकाल लिया गया। इससे पहले रविवार को 4 हादसों में 30 लोगों की मौत हुई थी।

उधर, उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के मांडो गांव में रविवार को बादल फटने से 3 लोगों की मौत हो गई और 4 लापता हैं। SDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। उत्तराखंड के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। यहां ज्यादातर नदियां उफान पर हैं। गंगा, यमुना, भागीरथी, अलकनंदा, मंदाकिनी, पिंडर, नंदाकिनी, टोंस, सरयू, गोरी, काली, रामगंगा नदियां खतरे के निशान से कुछ ही नीचे बह रही हैं।

यह नाक की नहीं, नाश की लड़ाई है…जिंदगी की जंग है- भारतीय किसान यूनियन

नवी मुंबई में साल भर सूखी रहने वाली बरसाती नदियों में बारिश के कारण बाढ़ आ गई है। यहां के अडवली भुतवाली गांव के कई किसान रविवार सुबह खेत पर गए थे। शाम को लौटते समय नदी में पानी बढ़ने से करीब 120 लोग फंस गए। इनमें से 70 लोगों को दमकल की टीम ने सोमवार सुबह तक सुरक्षित निकल लिया। बाकी को भी निकालने की कोशिश की जाती रही है। दमकल विभाग के मुताबिक, सभी सुरक्षित हैं और उन तक खाना और पीने का पानी पहुंचा दिया गया है।

Related Post

CM Dhami

धामी ने चेन्नई स्थित पार्थसारथी भगवान के दर्शन कर की पूजा अर्चना

Posted by - October 26, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गुरुवार को ट्रिप्लीकेन, चेन्नई में स्थित भगवान विष्णु के अलौकिक…
Anil Deshmukh

महाराष्ट्र के गृह मंत्री पद से अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, 100 करोड़ की वसूली मामले में लगे थे आरोप

Posted by - April 5, 2021 0
मुंबई। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh Resigns)  ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मुंबई के…