यह नाक की नहीं, नाश की लड़ाई है…जिंदगी की जंग है- भारतीय किसान यूनियन

164 0

कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच पिछले सात महीनों से तनातनी जारी है। दोनों पक्ष अपने शर्तों के साथ अड़े हुए हैं। इस बीच भाकियू के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यह नाक की लड़ाई नहीं है, बल्कि नाश की लड़ाई है। जिन्दा रहने की लड़ाई है। उन्होंने आगे कहा- यह जिंदगी की जंग है। जिस हिसाब से बाजार बढ़े हैं, उसी हिसाब से हमारी भी कीमतें बढ़नी चाहिए।

गौरतलब है कि मानसून सत्र के दौरान किसानों ने संसद कूच का ऐलान किया है। इससे पहले टिकैत ने कहा था कि किसान था है और रहेगा लेकिन सरकार का कुछ अता पता नहीं है। केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत का कहना है कि अब उनके निशाने पर उत्तर प्रदेश की सरकार है और उनका संगठन राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को कुर्सी से उतार कर ही दम लेगा।

टिकैत ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब भारतीय किसान यूनियन के निशाने पर है। संगठन आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोलेगा और इस सरकार को हटा करके ही दम लेगा। टिकैत ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय किसान यूनियन भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने में कामयाब रही थी, परिणाम स्वरूप पार्टी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। ठीक उसी तरह उत्तर प्रदेश में भी किया जाएगा।

आम आदमी त्रस्त और सरकार ने पेट्रोल डीजल पर टैक्स लगा भरी जेब!

टिकैत ने स्पष्ट किया कि भारतीय किसान यूनियन न तो चुनाव लड़ेगी और न ही किसी दूसरी पार्टी का समर्थन करेगी, लेकिन सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने का काम अवश्य करेगी। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार के पास अब भी वक्त है। वह तीनों कानून वापस ले ले। उन्होंने बताया कि आगामी पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसान मोर्चा की महापंचायत में किसान आंदोलन की आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

Related Post

अगस्ता-वेस्टलैंड मामला:मिशेल ने ‘श्रीमती गांधी’ और इटली की महिला के बेटे का किया जिक्र

Posted by - December 29, 2018 0
नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्ता-वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल से…

हुरुन इंडिया की रिपोर्ट: भारत में इस साल प्रतिमाह 3 स्टार्टअप बने यूनीकॉर्न

Posted by - September 3, 2021 0
हुरुन इंडिया ने हालिया दावा किया कि 2021 में भारत ने प्रतिमाह 3 स्टार्टअप को यूनीकॉर्न बनाया। अगस्त तक यूनीकॉर्न…
एकेटीयू नियुक्त करेगा लोकपाल

एकेटीयू छात्र-छात्राओं की समस्याओं के निराकरण के लिए नियुक्त करेगा लोकपाल

Posted by - February 25, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में मंगलवार को कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में कार्य परिषद…
कोरोना

भारत में 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 24,879 मामले, संक्रमितों की संख्या 7.67 लाख पार

Posted by - July 9, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोविड-19 की भयावह होती स्थिति के बीच पिछले 24 घंटों में संक्रमण के सर्वाधिक 24,879 नये…