India

मोबाइल डाउनलोड स्पीड में भारत ने वैश्विक रैंकिंग में पाया तीन स्थान

256 0

नई दिल्ली: भारत (India) ने औसत मोबाइल डाउनलोड गति (Mobile download speed) पर वैश्विक रैंकिंग (Global ranking) में तीन स्थान प्राप्त किए, मई में 14.28 Mbps की रिकॉर्डिंग के साथ 115 वें स्थान पर पहुंच गया, जो अप्रैल में 14.19 एमबीपीएस की गति से थोड़ा बेहतर है। सोमवार को एक नई रिपोर्ट में दिखाया गया है। नेटवर्क इंटेलिजेंस और कनेक्टिविटी लीडर ऊकला के अनुसार, भारत (India) ने अप्रैल में 76 वें से मई में 75 वें स्थान पर समग्र निश्चित औसत डाउनलोड गति के लिए अपनी वैश्विक रैंकिंग में सुधार किया है।

हालांकि, फिक्स्ड ब्रॉडबैंड पर औसत डाउनलोड स्पीड में भारत के प्रदर्शन में मामूली गिरावट देखी गई, जो अप्रैल में 48.09 एमबीपीएस से मई में 47.86 हो गई। नॉर्वे और सिंगापुर वैश्विक मोबाइल स्पीड और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड के मामले में शीर्ष पर हैं, जिनकी औसत डाउनलोड स्पीड क्रमशः 129.40 एमबीपीएस और 209.21 एमबीपीएस है।

रिपोर्ट में दिखाया गया है कि अफ्रीकी देशों, कोटे डी आइवर और गैबॉन और कांगो ने मई के महीने में क्रमशः मोबाइल डाउनलोड स्पीड और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की। अप्रैल में, भारत ने समग्र औसत फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड के लिए वैश्विक स्तर पर रैंक में चार स्थान गिरा दिए थे – 72 वें से 76 वें स्थान पर।

पीएम मोदी के दोस्त अब्बास को लेकर ओवैसी ने बोला हमला

ग्लोबल इंडेक्स का डेटा वास्तविक लोगों द्वारा अपने इंटरनेट प्रदर्शन का परीक्षण करने के लिए हर महीने स्पीडटेस्ट का उपयोग करने वाले लाखों परीक्षणों से आया है। रिपोर्ट तब आई है जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में स्व-निर्मित 5G टेस्ट बेड लॉन्च किया है। उन्होंने कहा कि इस दशक के अंत तक 6जी सेवा शुरू की जाएगी, साथ ही एक कार्यबल ने परियोजना पर काम करना शुरू कर दिया है।

सपा और बसपा यूपी के विकास में राहू और केतू: सीएम योगी

Related Post

indigo airlines

इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान को स्टेयरिंग पायलट के बजाय संभाला एक यात्री ने

Posted by - December 2, 2019 0
नई दिल्ली। बीते शनिवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर घनी धुंध से कम दृश्यता की परिस्थितियां के कारण  पुणे से दिल्ली…
सीडीएस बिपिन रावत

सीडीएस बिपिन रावत बोले- आतंकवाद के खात्मे के लिए अमेरिकी मॉडल अब जरूरी

Posted by - January 16, 2020 0
नई दिल्ली। रायसीना डायलॉग के तीसरे दिन चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत ने आतंकवाद को लेकर अपनी राय…
CM Dhami

धामी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ किया संवाद

Posted by - February 25, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने आज बौराड़ी में ‘मुख्य सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम में विभिन्न…
Harshvardhan Singh

2030 तक भुखमरी खत्म करने में कोरोना महामारी बन रही है रुकावट: डॉ. हर्षवर्धन

Posted by - April 20, 2021 0
ऩई दिल्ली। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 ने विश्वभर में…