CM Yogi

सपा और बसपा यूपी के विकास में राहू और केतू: सीएम योगी

67 0

लखनऊ: समाजवादी पाटी (SP) और बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) यूपी के विकास में राहू और केतू हैं। इनसे जितनी दूरी बनाएंगे विकास उतनी तेजी से करीब आएगा। हमारी सरकार राष्‍ट्रवाद की बात करती है और सपा परिवारवाद की, हम विकास की बात करते हैं और ये लोग नौजवान को गुमराह करते हैं। हमारी सरकार नौजवानों की नौकरी देने की बात करते हैं और ये लोग नौजवानों को गुमराह करने की बात करते हैं। ये बातें रविवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi) ने आजमगढ़ के चक्रपानपुर और बिलरियागंज में आयोजित जनसभा में कहीं।

आजमगढ़ में उपचुनाव के लिए 23 जून को वोटिंग होगी। ऐसे में होने वाले उपचुनाव के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजमगढ़ की धरती एक बार फिर आपको अवसर दे रही है। आपको तय करना है कि आजमगढ़ को आपको कहां लेकर जाना है। आजमगढ़ ने दो दो मुख्यमंत्री दिए लेकिन यहां का विकास नहीं हो पाया बल्कि आजमगढ़ के आगे पहचान का संकट खड़ा हो गया, नौजवानों के सामने पहचान का संकट खड़ा हुआ।

उन्‍होंने कहा कि सपा सरकार के वक्त यहां का नौजवान जब देश के अंदर कहीं जाता है तो होटल और धर्मशाला में लोग उसे रुकने नहीं देते थे। सपा ने इस जिले को आतंकवाद का गढ़ बना दिया था। बीजेपी की सरकार ने विकास के कार्यों से आजमगढ़ को जोड़ने का काम किया है। डबल इंजन की सरकार की मदद से वाराणसी विकास की नई उड़ान छू रहा है। उन्‍होंने कहा कि निरुहुआ को सांसद बना दीजिए ये सबको काशी विश्वनाथ के दर्शन कराने जाएंगे। आज काशी का विकास किस तरह जेती से हो रहा है ये किसी से छुपा नहीं है। गोरखपुर का विकास भी तेजी से हुआ।

काशी, गोरखपुर की तरह हमारी सरकार ने बिना भेदभाव विकास कार्य को किया। आजमगढ़ को पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे से जोड़ा अब बलिया के लिए भी जल्‍द एक्‍सप्रेस वे के रूप में नई सौगात मिलेगी जो मऊ आजमगढ़ से होकर गुजरेगा। इसके साथ ही आजमगढ़ में वायुसेवा शुरू करने जा रहे हैं। आजमगढ़ में विश्‍वविद्यालय का निर्माण तेजी से हो रहा है जिससे मऊ और आजमगढ़ के छात्रों को दूसरे जिलों में नहीं जाना पड़ेगा।

सपा-बसपा ने सिर्फ जनता को धोखा दिया, गौ भक्‍तों को भी तुष्टिकरण का शिकार होना पड़ा -सीएम

सीएम ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि आजमगढ़ की जनता ने जिन्‍हें चुना वो विकास तो नहीं करा पाए। उन्होंने सिर्फ यहां पहचान का संकट खड़ा किया और जरूरत के समय छोड़कर चले गए। सपा ने फिर सैफई परिवार को टिकट दिया। उन्‍होंने यूपी की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्‍होंने जिसे प्रत्याशी बनाया है सपा उन्हें भी धोखा दे चुकी है। विधानसभा चुनाव में भी वो सपा गये थे लेकिन वहां उन्हें धोखा मिला। सपा की प्रवृत्ति ही धोखा देने की है। हमारी सरकार ने ईमानदारी के साथ काम किया। उन्‍होंने कहा कि आजमगढ़ के गौ भक्‍त मुन्‍नर और सुन्‍नर यादव की हत्‍या हुई थी वो दोनों तुष्टिकरण की भेंट चढ़ गए।

बकायेदार उपभोक्ता योजना का लाभ लेकर पाये अपने बकाये से मुक्ति: ए0के0 शर्मा

राष्‍ट्रवाद और विकास की पक्षधर बीजेपी-सीएम

सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी राष्‍ट्रवाद और विकास की पक्षधर है। हमारी सरकार ने कोरोना काल में सबको मुफ्त राशन, दवा, टेस्‍ट और टीका देने का काम किया वहीं सपा ने टीके का भ्रामक प्रचार कर लोगों को गुमराह करने का काम किया। हमारी सरकार में आजमगढ़ के 33 लाख लोगों को माह में दो बार राशन मिल रहा है। गरीब, नौजवानों, महिलाओं, बेटियों, व्‍यापारियों के साथ खिलवाड़ करने वालों के साथ हम कोई रियायत नहीं करेंगे। विपक्ष अग्न‍िपथ योजना पर भी नौजवानों को गुमराह करने का काम कर रहा है।

ए0के0शर्मा ने कहा- अब जन शिकायतों के निस्तारण से होगा अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन

Related Post

cm yogi ,suresh raina

सुरेश रैना के संन्यास पर CM योगी बोले- मुझे लगता है अभी भी आप में ‘क्रिकेट’ बाकी है

Posted by - September 6, 2022 0
लखनऊ। भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने क्रिकेट से संन्यास लिया तो मुख्यमंत्री योगी (CM yogi) ने कहा कि…
Bhagwati Singh

स्वर्गीय भगवती सिंह का पार्थिव शरीर कोरोना संक्रमित, KGMU ने कहा- अंतिम संस्कार किया जाएगा

Posted by - April 5, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और राज्यसभा सांसद स्वर्गीय भगवती सिंह (Bhagwati Singh) के पर्थिक शरीर को कोरोना संक्रमित…
sonia gandhi

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष की सेहत पर रायबरेली में कोई असर नहीं

Posted by - April 30, 2019 0
रायबरेली।   कांग्रेस का गढ़  समझी जाने वाली रायबरेली  में इस बार कांटा मुकाबले का है  लेकिन  इससे कांग्रेस प्रत्याशी…