AK Sharma

ए0के0शर्मा ने कहा- अब जन शिकायतों के निस्तारण से होगा अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन

60 0

लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने निर्देशित किया है कि सोमवार 20जून,2022 को नगरीय निकाय के अधिशासी अधिकारी के स्तर पर सभी नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों में प्रातः10:00 बजे से जनसुनवाई कार्यक्रम (Public hearing program) आयोजित किये जायेंगे। ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने कहा है कि जनसुनवाई स्थल की जानकारी के लिए लोगों को पूर्व में ही इसकी जानकारी दी जाय। यह सुनिश्चित किया जाय कि इसमें लोगों की शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो।

ए0के0शर्मा ने कहा कि जनसुनवाई की ’सम्भव’ (सिस्टमैटिक एडमिनिस्ट्रेटिव मैकॅनिज्म ब्रिंग हैप्पीनेस एण्ड वैल्यू) नामक इस व्यवस्था से नागरिकों की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर ही निस्तारण हो सकेगा और लोगों को एक पारदर्शी व जवाबदेही व्यवस्था मिलेगी।फिर भी यदि किसी समस्या का समाधान अधिशासी अधिकारी या नगर आयुक्त स्तर पर नहीं हो पाता, तो महीने के प्रथम बुधवार को उच्चस्तर पर स्वयं नगर विकास मंत्री द्वारा ऐसे मामलों को सुना जाएगा।

35,000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया सरकारी कर्मचारी

उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के समाधान में सभी संबंधित अधिकारी अपना सार्थक योगदान देंगे। जनशिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता से ही अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन होगा और इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।

जंतर मंतर पर आज कांग्रेस करेगी सत्याग्रह, दिल्ली पुलिस ने…

Related Post

AK Sharma

ऊर्जा मंत्री के प्रयासों से 63 एमवीए का वृहद परिवर्तक उत्तराखण्ड से बलिया साढ़े चार दिनों में पहुंचा

Posted by - August 23, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) की सूझबूझ, लगन, परिश्रम, जिजीविषा और लोगों के प्रति…
Azam Khan

आजम खान की जेल ट्रांसफर मामला गरमाया, कोर्ट के निर्देशों के बाद प्रशासन में मचा हड़कंप

Posted by - February 28, 2020 0
रामपुर। यूपी की रामपुर कोर्ट में शुक्रवार को सपा सांसद आजम खान , उनकी पत्नी सपा विधायक तजीन फातमा और…

प्रि‍यंका की राजनीति में इंट्री के बाद पीएम मोदी का हमला

Posted by - January 23, 2019 0
नई दिल्‍ली। प्रियंका गांधी बुधवार यानी आज कांग्रेस पार्टी की महासचिव नियुक्त की गई हैं। उन्हें उत्तर प्रदेश-पूर्व की जिम्मेदारी…