Ayodhya

प्रदर्शनी में अयोध्‍या के भव्‍य दिव्‍य राममंदिर की बिखरी अलौकिक छटा

290 0

लखनऊ: मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम की पावन जन्‍मभूमि…श्रीराम (Shree RAM) के चरणों को स्‍पर्श करती सलिल सरयू… करोड़ों लोगों की आस्‍था का केन्‍द्र भगवान राम के भव्‍य व दिव्‍य राम मंदिर का तेजी से हो रहा निर्माण… यूपी में भव्‍य काशी (Kashi), दिव्‍य अयोध्‍या (Ayodhya) का निर्माण हो रहा है तो वहीं मथुरा भी सज रही है। उत्तर प्रदेश में आस्‍था व तीर्थ स्‍थलों के सम्‍मान से साथ युवाओं के लिए रोजगार की असीम संभावनाओं के द्वार खुले हैं। आस्‍था, परंपरा, संस्‍कृति को अपने में समेटे दिखी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी थ्री, जिसमें अयोध्‍या के राम मंदिर की अलौकिक छटा भी लोगों को देखने को मिली। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी थ्री में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने निवेशकों से कहा कि एक बार समय निकाल कर काशी जरूर आइए, काशी बहुत बदल गई है।

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में अयोध्या एयरपोर्ट के मॉडल से लेकर लखनऊ, कानपुर, वाराणसी समेत यूपी के जिलों के उत्पाद भी देखने को मिले। आयोजन स्थल आईजीपी के ज्यूपिटर हॉल के बगल में विशाल प्रदर्शनी लगाई गई है। प्रदर्शनी में अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का मॉडल को देख लोग मंत्रमुग्ध हो गए। मॉडल के जरिये मंदिर परिसर को दर्शाया गया है।

अयोध्या के एयरपोर्ट का माडल देख पीएम नरेंद्र मोदी हुए गदगद

सीएम ने एक जून को की थी राम मंदिर के गर्भगृह की पूजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक जून को अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के लिए पूजन किया। बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के दूसरे चरण के तहत एक जून को गर्भ गृह के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में राम मंदिर के गर्भ गृह की आधारशिला रखी।

उत्तर प्रदेश देश की दूसरी अर्थव्यवस्था के रूप में तेजी से आगे बढ़ रहा : सीएम योगी

Related Post

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने की अभिषेक से पूछताछ, कहा- साबित हुए आरोप तो फांसी पर लटक जाऊंगा

Posted by - September 6, 2021 0
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे एवं टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी से प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को मनी…
Yogi_Adityanath with suresh khanna

‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना का आकार है UP Budget 2021-22 : सीएम योगी

Posted by - February 22, 2021 0
लखनऊ। योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार इस कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट विधानसभा में पेश…
Ram

श्रीराम के जीवन दर्शन से नवोदित कलाकारों को रूबरू कराएगी योगी सरकार

Posted by - March 10, 2024 0
लखनऊ। अयोध्या में श्रीरामलला (Shri Ramlalla) के अपने दिव्य-भव्य मंदिर में विराजमान होने के उपरांत योगी सरकार (Yogi Government) नवोदित…