IndiGo

दिवाली तक 60 प्रतिशत उड़ानें शुरू होने की उम्मीद : इंडिगो

710 0

नई दिल्ली। देश की विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने दिवाली तक 60 प्रतिशत उड़ानों के परिचालन पर पहुंचने की उम्मीद जतायी है। बता दें कि मार्च में लागू पूर्णबंदी के बाद दो महीने के अंतराल पर 25 मई से घरेलू मागों पर यात्री उड़ानें फिर से चलनी शुरू हुई हैं।

शुरुआत काफी धीमी रही। हवाई यात्री परिवहन में 60 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी रखने वाली इंडिगो ने बताया कि अगस्त में उसने 32 प्रतिशत तक उड़ानों का परिचालन किया। अगले दो महीने में उसे 60 फीसदी पर पहुंचने की उम्मीद है। इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्ता ने बताया कि हवाई यात्रा की मांग और विमान सफर में यात्रियों का विश्वास धीरे-धीरे बढ़ रहा है। भरी सीटों के अनुपात, राजस्व और अग्रिम बुकिंग में स्थिर गति से वृद्धि हो रही है।

मलाइका अरोड़ा बोली-कोई वैक्सीन बना दो भाई, वरना जवानी निकल जायेगी

मौजूदा रफ्तार से वृ़द्धि होती रही तो हमें दिवाली से पहले कोविड-पूर्व की तुलना में 60 प्रतिशत उड़ानों के परिचालन पर पहुंचने की उम्मीद है। हम समय की जरूरत के हिसाब से अपने कारोबारी ढांचे में बदलाव करते रहेंगे। दोबारा उड़ानें शुरू होने पर इंडिगो की बाजार हिस्सेदारी 10 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ गई है। नागर विमानन महानिदेशालय के आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 से पहले जहां उसकी बाजार हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से कुछ कम थी, जुलाई में वह बढ़कर 60 फीसदी के पार पहुंच गई है।

Loading...
loading...

Related Post

Mission Shakti

लखनऊ विश्वविद्यालय में ‘मिशन शक्ति’ विषय पर वेबिनार का आयोजन

Posted by - December 17, 2020 0
लखनऊ। पत्रकारिता और जनसंचार विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूपी सरकार की पहल ‘मिशन शक्ति’  (Mission Shakti) विषय पर एक वेबिनार…
केजरीवाल का नामांकन

केजरीवाल को नामांकन लिए करना पड़ा छह घंटे इंतजार, आप ने बताया बीजेपी की साजिश

Posted by - January 21, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में छह घंटे के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…
JP Nadda in deen dayal Park

पंडित दीनदयाल उपाध्याय हम करोड़ों के कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्त्रोत: जेपी नड्डा

Posted by - March 1, 2021 0
चन्दौली। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन वह…