SC

कोयला घोटाला: सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए नियुक्त किए दो जज

281 0
नई दिल्ली। कोयला घोटाला मामले की सुनवाई (Coal Scam Case Hearing) के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दो स्पेशल जज नियुक्त किए हैं। अभी तक स्पेशल जज भरत पराशर कोयला घोटाला मामले से जुड़े 40 केसों की सुनवाई करते आ रहे थे। जज पराशर की जगह नए जज की नियुक्ति के लिए दिल्ली हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार ने सुप्रीम कोर्ट को लेटर लिखा था।
सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर आरएस चीमा ने कहा कि एक जज के बजाय दो जजों की नियुक्ति की जानी चाहिए उन्होंने कहा कि 41 केस पेंडिंग हैं, ऐसे में दो जज होने चाहिए। इसके बाद दो नामों को तय किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने इस पत्र पर विचार करने के बाद जज पराशन की जगह दो जज, अरुण भारद्वाज और संजय बंसल को कोयला घोटाला मामले की सुनवाई के लिए नियुक्त किया है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने हाई कोर्ट की ओर से पेश किए गए पांच नामों पर विचार करने के बाद दो नामों को तय किया है।

सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर आर एस चीमा ने कहा कि एक जज के बजाय दो जजों की नियुक्ति की जानी चाहिए उन्होंने कहा कि 41 केस पेंडिंग हैं, ऐसे में दो जज होने चाहिए। इसके बाद दो नामों को तय किया गया है।

Related Post

संजय राउत

संजय राउत बोले- अब महाराष्ट्र की राजनीति खत्म, अगली गोवा की तैयारी

Posted by - November 29, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को अपना कार्यभार संभालेंगे। वहीं शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद…
प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा ने लॉकडाउन में फिट रहने का ढूंढा जुगाड़, वीडियो की फैंस कर रहे हैं तारीफ

Posted by - May 22, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड की बबली गर्ल प्रीति जिंटा ने लॉकडाउन में फिट रहने का नया तरीका ढूंढ निकाला है। कोरोना वायरस…
योगी सरकार

योगी बोले- कुछ दिनों में केजरीवाल के साथ ओवैसी भी करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

Posted by - February 4, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की तरीखें जैसे-जैसे नज़दीक आ रही हैं। वैसे-वैसे बीजेपी अरविंद केजरीवाल पर ज्यादा हमलावर होती…