SC

कोयला घोटाला: सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए नियुक्त किए दो जज

184 0
नई दिल्ली। कोयला घोटाला मामले की सुनवाई (Coal Scam Case Hearing) के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दो स्पेशल जज नियुक्त किए हैं। अभी तक स्पेशल जज भरत पराशर कोयला घोटाला मामले से जुड़े 40 केसों की सुनवाई करते आ रहे थे। जज पराशर की जगह नए जज की नियुक्ति के लिए दिल्ली हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार ने सुप्रीम कोर्ट को लेटर लिखा था।
सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर आरएस चीमा ने कहा कि एक जज के बजाय दो जजों की नियुक्ति की जानी चाहिए उन्होंने कहा कि 41 केस पेंडिंग हैं, ऐसे में दो जज होने चाहिए। इसके बाद दो नामों को तय किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने इस पत्र पर विचार करने के बाद जज पराशन की जगह दो जज, अरुण भारद्वाज और संजय बंसल को कोयला घोटाला मामले की सुनवाई के लिए नियुक्त किया है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने हाई कोर्ट की ओर से पेश किए गए पांच नामों पर विचार करने के बाद दो नामों को तय किया है।

सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर आर एस चीमा ने कहा कि एक जज के बजाय दो जजों की नियुक्ति की जानी चाहिए उन्होंने कहा कि 41 केस पेंडिंग हैं, ऐसे में दो जज होने चाहिए। इसके बाद दो नामों को तय किया गया है।

Related Post

PM Modi Vertual

वर्चुअल रैली में बोले PM मोदी-‘बंगाल में शांति, विकास और सुरक्षा की ललक, होगा असल परिवर्तन’

Posted by - April 23, 2021 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के सातवें चरण के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra…
महिला वनडे और पुरुष अंडर-19 क्वालीफायर स्थगित

कोरोना इफेक्ट : महिला वनडे और पुरुष अंडर-19 क्वालीफायर स्थगित

Posted by - May 12, 2020 0
दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2021 महिला विश्व कप और 2022 पुरुष अंडर-19 विश्व कप क्वालीफायर्स को कोरोना वायरस…
अखिलेश यादव

अखिलेश यादव बोले-बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी बताएं कि कहां हैं अच्छे दिन ?

Posted by - April 18, 2019 0
आजमगढ़। यूपी के आजमगढ़ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम…
Corona in India

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.32 लाख के करीब, 54 हजार से अधिक स्वस्थ

Posted by - May 24, 2020 0
नई दिल्ली। देश में पिछले तीन दिन में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के लगभग 20 हजार मामले सामने आने…