SC

कोयला घोटाला: सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए नियुक्त किए दो जज

377 0
नई दिल्ली। कोयला घोटाला मामले की सुनवाई (Coal Scam Case Hearing) के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दो स्पेशल जज नियुक्त किए हैं। अभी तक स्पेशल जज भरत पराशर कोयला घोटाला मामले से जुड़े 40 केसों की सुनवाई करते आ रहे थे। जज पराशर की जगह नए जज की नियुक्ति के लिए दिल्ली हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार ने सुप्रीम कोर्ट को लेटर लिखा था।
सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर आरएस चीमा ने कहा कि एक जज के बजाय दो जजों की नियुक्ति की जानी चाहिए उन्होंने कहा कि 41 केस पेंडिंग हैं, ऐसे में दो जज होने चाहिए। इसके बाद दो नामों को तय किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने इस पत्र पर विचार करने के बाद जज पराशन की जगह दो जज, अरुण भारद्वाज और संजय बंसल को कोयला घोटाला मामले की सुनवाई के लिए नियुक्त किया है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने हाई कोर्ट की ओर से पेश किए गए पांच नामों पर विचार करने के बाद दो नामों को तय किया है।

सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर आर एस चीमा ने कहा कि एक जज के बजाय दो जजों की नियुक्ति की जानी चाहिए उन्होंने कहा कि 41 केस पेंडिंग हैं, ऐसे में दो जज होने चाहिए। इसके बाद दो नामों को तय किया गया है।

Related Post

Dwayne Bravo

वेस्ट इंडीज के ड्वेन ब्रावो, टी-20 में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज़ बने

Posted by - August 27, 2020 0
वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो टी-20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज़ बन गए हैं।…
Intrnational Womens Day

महिला दिवस पर महिलाओं की सुरक्षा,सम्मान और स्वालम्बन के लिए विशेष कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

Posted by - March 7, 2021 0
रामपुर(मुजाहिद खान):अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक के दौरान…

किसान का कलेक्टर को खत, लिखा- गांजा उगाने की परमिशन दें, फसलों से नहीं चल रहा घर

Posted by - August 27, 2021 0
कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है जहां एक किसान ने सोलापुर कलेक्टर से गांजा…