corona

पंजाब में कोरोना : नाभा जेल की 100 महिला कैदियों में से 46 संक्रमित

668 0

पटियाला (पंजाब)। पंजाब में कोरोना तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को पटियाला के नाभा की नई जिला जेल में बंद 46 महिला कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सिविल सर्जन डॉ. सतिंदर सिंह ने कहा कि इन सभी महिला कैदियों को कोविड बंदियों को समर्पित मालरकोटला जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, नाभा की नई जिला जेल के महिला बैरक में इस समय करीब 100 बंदी हैं। सीएमओ ने बताया कि इन महिला कैदियों की रूटीन के तौर पर कोविड जांच के लिए सैंपलिंग की गई थी। रिपोर्ट में 100 में से 46 कैदियों की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव पाई गई। रिपोर्ट आते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। महिला बैरक में सिक्योरिटी ड्यूटी पर तैनात स्टाफ की तुरंत सैंपलिंग शुरू कराई गई। साथ ही जेल में बंद करीब 500 पुरुष कैदियों की भी सैंपलिंग कराई जा रही है।
सिविल सर्जन ने बताया कि पॉजिटिव मिली सभी महिला कैदियों को कोविड बंदियों के लिए समर्पित मालेरकोटला जेल शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संक्रमित महिला कैदियों की हालत स्थिर है। इनमें से किसी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। अगर विभाग ने जेल में रूटीन सैंपलिंग न कराई होती, तो शायद इन संक्रमित कैदियों के बारे में पता ही नहीं चलता।

इससे पहले लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सांसद ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। बिट्टू ने ट्वीट किया कि उन्हें कोरोना के लक्षण दिखने पर टेस्ट करवाया और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संसद में उनके कुछ साथी भी संक्रमित आए हैं। वे ठीक हैं और ईश्वर से सभी के स्वस्थ रहने की कामना करते हैं। साथ ही बिट्टू ने लिखा कि कोरोना की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में सभी सावधानी बरतें।

Related Post

Rahul Gandhi

राहुल गांधी का एक बार फिर केंद्र पर हमला कहा-‘न कोरोना पर काबू, न पर्याप्त वैक्सीन’

Posted by - April 11, 2021 0
नई दिल्ली। देश में रोजाना कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। देश में पिछले 24 घंटे में…
ARMY CHIEF

आर्मी चीफ नरवणे ने किया बंगबंधु म्यूजियम का दौरा, बांग्लादेश के संस्थापक को दी श्रद्धांजलि

Posted by - April 9, 2021 0
बांग्लादेश। थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे (Army chief Gen MM Naravane) ने शुक्रवार को बंगबंधु स्मृति संग्रहालय (Bangabandhu…
cm dhami

सीएम धामी ने हिमालयन कप फुटबॉल टूर्नामेंट का किया शुभारंभ

Posted by - October 31, 2022 0
टनकपुर। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)ने सोमवार को स्पोर्ट्स स्टेडियम टनकपुर में एम.बी एजुकेशनल सोसायटी द्वारा आयोजित द हिमालयन…
Sanjay Dutt once again reached Lilavati Hospital for a test

एडवांस्ड स्टेज कैंसर से पीड़ित संजय दत्त एक बार फिर टेस्ट कराने पहुंचे लीलावती अस्पताल

Posted by - August 16, 2020 0
मुंबई: एडवांस्ड स्टेज में पहुंच चुके फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे जाने-माने फिल्म अभिनेता संजय दत्त को एक बार…